पूर्व बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा गन रख सकेंगी, दिल्ली पुलिस ने दिया लाइसेंस; पैगंबर पर विवादित टिप्पणी के बाद मिल रही थीं धमकियां

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
पूर्व बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा गन रख सकेंगी, दिल्ली पुलिस ने दिया लाइसेंस; पैगंबर पर विवादित टिप्पणी के बाद मिल रही थीं धमकियां

NEW DELHI. पूर्व बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा अब अपनी सुरक्षा के लिए गन रख सकेंगी। दिल्ली पुलिस ने नूपुर शर्मा को गन रखने का लाइसेंस दे दिया। नूपुर शर्मा ने दिल्ली पुलिस से गन रखने की इजाजत मांगी थी क्योंकि उन्हें लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही थीं। नूपुर शर्मा की अपील पर दिल्ली पुलिस ने उन्हें गन लाइसेंस दे दिया है।





नूपुर ने पैगंबर के बारे में की थी आपत्तिजनक टिप्पणी





नूपुर शर्मा ने साल 2022 में 26 मई को एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इसके बाद देशभर में विरोध और हिंसा हुई थी। नूपुर के बयान से नाराज लोगों ने उन्हें सोशल मी़डिया पर खुलेआम जान से मारने की धमकियां दी थीं।





सुप्रीम कोर्ट ने भी नूपुर के बयान को भड़काऊ माना था





नूपुर शर्मा से सुप्रीम कोर्ट ने भी बयान को लेकर माफी मांगने को कहा था। नूपुर ने धर्म विशेष के खिलाफ उकसाऊ टिप्पणी की थी जिससे लोगों की भावनाएं भड़क गईं। नूपुर ने देश की सुरक्षा के लिए खतरा पैदा कर दिया था। नूपुर का कहना था कि कोर्ट की टिप्पणी के बाद से उन्हें काफी ज्यादा धमकियां मिलने लगीं थीं।





बीजेपी ने नूपुर को 6 साल के लिए पार्टी से किया सस्पेंड





देभभर में लोगों ने नूपुर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। इसके बाद बीजेपी ने नूपुर शर्मा को प्रवक्ता के पद से हटा दिया था। इसके बाद विरोध बढ़ता देख 6 साल के लिए पार्टी से सस्पेंड कर दिया था। पार्टी से निकाले जाने के बाद नूपुर शर्मा ने अपना बयान वापस लिया था। नूपुर ने कहा कि उन्होंने रोष में आकर आपत्तिजनक कह दिया। अब वे बिना शर्त उस बयान को वापस लेती हैं, उनकी मंशा किसी को दुख पहुंचाने की नहीं थी।





ये खबर भी पढ़िए..





JDU के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव का निधन, 75 साल की उम्र में ली आखिरी सांस; बेटी सुभाषिनी ने किया ट्वीट- पापा नहीं रहे





नूपुर का समर्थन करने वालों की हुई हत्या





नूपुर शर्मा के बयान का समर्थन करने वाले दो समर्थकों को भी मौत के घाट उतार दिया गया था। महाराष्ट्र में उमेश कोल्हे की हत्या हुई थी। कुछ दिनों बाद उदयपुर में एक टेलर का उसी की दुकान में सिर कलम कर दिया गया था। नूपुर शर्मा को भी सोशल मीडिया पर कई लोगों ने सिर धड़ से अलग करने की धमकी दी थी।



 



Nupur Sharma Nupur Sharma gun license former BJP spokesperson Nupur Sharma delhi police gave gun license Nupur Sharma was getting threats Controversial comment case on Prophet नूपुर शर्मा नूपुर शर्मा गन लाइसेंस नूपुर शर्मा को मिल रही थीं धमकियां पैगंबर पर विवादित टिप्पणी का मामला