US दूतावास के बाहर विवादित पोस्टर, लिखा- धौंस मत दिखाओ अमेरिका, FIR दर्ज

author-image
एडिट
New Update
US दूतावास के बाहर विवादित पोस्टर, लिखा- धौंस मत दिखाओ अमेरिका, FIR दर्ज

नई दिल्ली. कुछ अराजक तत्वों ने अमेरिकी दूतावास के बाहर विरोध में पोस्टर लगाए। इस पोस्टर में अमेरिका को कहा गया कि वह भारत को धमकी देना बंद करे, भारत को अमेरिका की जरूरत नहीं है, बल्कि अमेरिका को ही चीन के खिलाफ भारत की जरूरत है। पुलिस को मामले की जानकारी शुक्रवार रात करीब 10 बजे लगी। जिसके बाद दिल्ली प्रिवेंशन ऑफ डिफेसमेंट ऑफ प्रॉपर्टी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। फिलहाल सर्विलांस की मदद से दोषियों को पकड़ने की कोशिश जारी है।









पोस्टर में यह लिखा है





अमेरिका के डिप्टी एनएसए दलीप सिंह के भारत के खिलाफ दिए गए बयान के बाद अमेरिकी दूतावास के बाहर पोस्टर चिपकाने का ये मामला हुआ। अमेरिकी दूतावास के साइन बोर्ड पर जो पोस्टर लगाया गया है, उसमें लिखा है कि भारत को बदनाम करना बंद करो। हमें यूएस की जरूरत नहीं है बल्कि अमेरिका को चीन के खिलाफ भारत की जरूरत है। हमें अपनी अनुशासित और बहादुर भारतीय सेना पर गर्व है।









अमेरिकी NSA ने क्या कहा था?





पोस्टर लगाने की घटना से एक दिन पहले अमेरिका के डिप्टी एनएसए दलीप सिंह ने यूक्रेन युद्ध को लेकर रूस के लिए भारत के स्टैंड पर चेतावनी दी थी. उन्होंने कहा था कि रूस पर लगाए प्रतिबंधों का उल्लंघन करने वाले देशों को भी गंभीर नतीजे भुगतने होंगे. अमेरिका नहीं चाहेगा कि भारत के ऊर्जा और दूसरी चीजों के आयात में रूस की हिस्सेदारी बढ़े. भारत को इस बात की उम्मीद भी नहीं करनी चाहिए कि अगर चीन ने कभी LAC पर उल्लंघन किया तो रूस उसके बचाव में आएगा. हालांकि यूएन में भारत के स्थायी प्रतिनिधि रहे सैयद अकबरूद्दीन अमेरिकी ने ट्विटर पर इस बयान की खूब आलोचना भी की थी.



PM Narendra Modi प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Russia-Ukraine war रूस-यूक्रेन युद्ध Vladimir Putin Delhi Police Russia Joe Biden Ukraine us deputy nsa daleep singh daleep singh warning us sanctions russia Syed Akbaruddin us warns russia india russia Sergey Lavrov india visit poster at US embassy अमेरिकी दूतावास दिल्ली दलीप सिंह की चेतावनी