खैरागढ़ उप चुनाव में कांग्रेस को निर्णायक बढ़त, ज़िले के वादे पर खैरागढ़ की मुहर

author-image
Yagyawalkya Mishra
एडिट
New Update
खैरागढ़ उप चुनाव में कांग्रेस को निर्णायक बढ़त, ज़िले के वादे पर खैरागढ़ की मुहर



रायपुर,16 अप्रैल 2022 खैरागढ़ उप चुनाव में सोलहवें राउंड में कांग्रेस को 17424 मतों की बढ़त मिल गई है और अब यह निर्णायक बढ़त है। कांग्रेस समर्थक यह मान रहे हैं कि बढ़त ना केवल बरकरार रहेगी बल्कि अंतर और बढ़ेगा।



कांग्रेस की शुरुआत मतगणना शुरु होते ही हुई जबकि साल्हेवारा इलाक़े की ईव्हीएम से गिनती शुरु हुई,पहले राउंड में कांग्रेस को 1303 मतों की बढ़त मिली और फिर ये बढ़त आगे बढ़ती गई।सोलह राउंड होते तक बढ़त का आँकड़ा 17424 पर गया।



भाजपा का गढ़ माना जाने वाले गंडई और छुई खदान में भी भाजपा पिछड़ गई। भाजपा प्रत्याशी कोमल जंघेल अपने ही गाँव में पिछड़ गए।सोलह राउंड की गिनती में केवल दो राउंड ही ऐसे थे जहां भाजपा कुल 1000 की लीड के साथ आगे रही।



ज़िले की शर्त पर अपना वादा खैरागढ़ ने निभा दिया है, अब इंतज़ार उसके पूरे होने का है। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा था कांग्रेस प्रत्याशी के जीतने के 24 घंटे के भीतर खैरागढ़-गंडई-छुईखदान ज़िला बनेगा।खैरागढ़ के मतदाता ने कांग्रेस को उसका 71 वाँ विधायक दे दिया है।



कांग्रेस ख़ेमे में जीत की ख़ुशी स्वाभाविक रुप से है, आँकड़े कितने मन मुताबिक़ है यह अलहदा है। इधर भाजपा की ओर से चुप्पी के बीच नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा −जिले के मुददे ने असर दिखाया है, उप चुनाव अधिकतर सरकारें जीतती हैं इसके बावजूद हमने भरपूर मेहनत की,मतदाता का फैसला सर माथे पर।







BJP approved komal decives issue Bye-election khairagrh District edge CONGRESS Congress Win