भदोही के दुर्गा पंडाल में लगी आग; अब तक 5 की मौत, 60 से ज्यादा झुलसे, कार्यक्रम के दौरान शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
भदोही के दुर्गा पंडाल में लगी आग; अब तक 5 की मौत, 60 से ज्यादा झुलसे, कार्यक्रम के दौरान शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका

LUCKNOW. उत्तर प्रदेश के भदोही में दुर्गा पूजा पंडाल में लगी आग की घटना में मृतकों की संख्या 5 हो गई है। इस हादसे में 64 लोग बुरी तरह झुलसे हैं। 42 को वाराणसी रेफर किया गया। 10 लोगों को बीएचयू के सुपर स्पेशिएलिटी बर्न इमरजेंसी, 14 को बीएचयू के ट्रॉमा सेंटर और 3 को आईसीयू में भर्ती कराया गया। 33 की हालत गंभीर है। ऐसे में मौत की संख्या बढ़ सकती है। इन्हें वाराणसी के BHU रेफर किया गया है। जानकारी के मुताबिक दुर्गा पूजा पंडाल में एक धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिस वक्त हादसा हुआ उस समय पंडाल में करीब 150 से ज्यादा लोगों की भीड़ मौजूद थी। शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई गई है। एडीजी राम कुमार ने हादसे की जांच के लिए 4 सदस्यीय एसआईटी गठित कर दी है।





दमकल दल ने आग पर पाया काबू





हादसे की सूचना मिलते ही डीएम-एसपी व अन्य अधिकारी और दमकल टीम मौके पर पहुंच गई। डीएम गौरांग राठी और एसपी डॉ. अनिल कुमार मौके पर बचाव कार्य की निगरानी करते और जरूरी निर्देश देते रहे। बाद में एडीजी जोन रामकुमार और विंध्याचल कमिश्नर योगेश्वर राम मिश्र भी पहुंचे। डीएम के मुताबिक, आशंका है कि शार्ट सर्किट से आग लगी है। दमकल टीम ने एक घंटे में आग पर काबू पाया।





सीएम ने दिए समुचित इलाज के निर्देश





मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुर्गा पंडाल में आग लगने की घटना का संज्ञान लिया है। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को हादसे में झुलसे सभी लोगों के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं।





घटना स्थल पर चल रहा था डिजिटल शो





औराई-भदोही मार्ग पर नरथुआं स्थित एकता क्लब का पंडाल काफी आकर्षक होने से यहां नवरात्र में भीड़ जुटती है। रविवार रात करीब 8 बजे 150 से अधिक लोग पंडाल में मौजूद थे। लोग आरती में शामिल होकर जयकारा लगा रहे थे। पंडाल में डिजिटल शो भी चल रहा था। इसी दौरान अचानक आग लग गई। जिसे देख वहां भगदड़ मच गई। देखते ही देखते पूरा पंडाल धू-धूकर जलने लगा। मौके पर चीखपुकार मच गई। जिसे जिधर से रास्ता मिला भागने लगा।





वाराणसी के लिए बना ग्रीन कॉरिडोर





भदोही हादसे में झुलसे लोगों को इलाज के लिए बीएचयू ट्रॉमा सेंटर, सर सुंदरलाल चिकित्सालय और कबीरचौरा स्थित मंडलीय अस्पताल में इलाज के लिए विशेष इमरजेंसी वार्ड और डॉक्टरों की टीम तैनात की गई। झुलसे लोगों को अस्पताल जल्द पहुंचाया जाए इसके लिए पुलिस कमिश्नरेट के द्वारा लंका से लगायत कबीरचौरा तक ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया। वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश और जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा अधिकारियों के साथ खुद बीएचयू ट्रॉमा सेंटर पहुंचे। 



 



up Fire in Bhadohi Durga pandal major accident in Bhadohi SIT formed on Bhadohi incident भदोही दुर्गा पंडाल में लगी आग यूपी के भदोही में बड़ा हादसा भदोही घटना पर एसआईटी गठित Fire in Bhadohi