अडानी-हिंडनबर्ग केस में एसआईटी का गठन नहीं होगा, झारखंड के सीएम के करीबियों के यहां ईडी का छापा

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
अडानी-हिंडनबर्ग केस में एसआईटी का गठन नहीं होगा, झारखंड के सीएम  के करीबियों के यहां ईडी का छापा

भोपाल.

अडानी-हिंडनबर्ग केस में एसआईटी का गठन नहीं होगा, झारखंड के सीएम सोरेन के करीबियों के यहां ईडी ने छापा मारा और जूनियर रेसलर्स के विरोध प्रदर्शन सहित बुधवार की बड़ी खबरें...

अडानी-हिंडनबर्ग केस में सुप्रीम कोर्ट का SIT जांच से इनकार

 अडानी-हिंडनबर्ग मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को सेबी को बचे हुए 2 मामलों की जांच के लिए 3 और महीने का समय दिया है। वहीं, मामले की जांच को सेबी से लेकर SIT को देने से भी इनकार कर दिया।

सीएम के करीबियों के 12 ठिकानों पर ईडी का छापा

झारखंड में सियासी हलचल के बीच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को सीएम हेमंत सोरेन के मीडिया सलाहकार अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू के ठिकानों पर छापा मारा है। ईडी ने अवैध खनन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रांची में मुख्यमंत्री के करीबी आईएएस और साहिबगंज डीसी रामनिवास यादव (राजस्थान, साहिबगंज), खोदनिया ब्रदर्स (साहिबगंज), पूर्व विधायक पप्पू यादव शामिल हैं।

सीबीआई को पीएससी घोटाले की जांच

छत्तीसगढ़ में पीएससी भर्ती में गड़बड़ी की जांच सीबीआई से कराई जाएगी। सीएम विष्णुदेव साय ने कैबिनेट की बैठक में यह निर्णय लिया। यह मामला हाईकोर्ट के विचाराधीन है।

सहायक संचालक शर्मा पर लगा पॉक्सो एक्ट

दमोह जिले में पदस्थ महिला एवं बाल विकास विभाग की सहायक संचालक शालीन शर्मा के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। नाबालिग पीड़िता के दत्तक पिता के साथ शालीन शर्मा द्वारा मोबाइल फोन पर की गई चैटिंग के अनुसार शर्मा को अपराध की जानकारी थी। इसके बाद भी उनकी ओर से इस संबंध में कार्रवाई नहीं की गई थी।

ईरान में 2 धमाके, 103 लोगों की मौत

ईरान के केरमन शहर में बुधवार को दो फिदायीन धमाकों में 103 लोग मारे गए। 141 घायल हुए हैं। यह धमाके रिवोल्यूशनरी गार्ड्स (ईरान की सेना) के पूर्व जनरल कासिम सुलेमानी के मकबरे पर हुए।

साक्षी, पूनिया और फोगाट के खिलाफ प्रदर्शन

भारतीय कुश्ती संघ (WFI) में पिछले एक साल से चल रहे विवाद के बीच बुधवार को 100 से ज्यादा जूनियर रेसलर्स ने जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया। इनका आरोप है कि साक्षी मलिक, बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट की वजह से उनके करियर का एक साल बर्बाद हो गया।

पीएससी घोटाला सीएम सोरेन झारखंड सीएम ईडी का छापा ED raids cg cbi छग पीएससी Jharkhand CM Soren Supreme Court Jharkhand CM सीबीआई CG PSC