मस्क का नया ऐलान- अब ब्लू टिक के लिए सब्सक्रिप्शन लेना जरूरी होगा, यूजर्स को गोल्ड और ग्रे टिक भी मिलेंगे

author-image
Vijay Choudhary
एडिट
New Update
मस्क का नया ऐलान- अब ब्लू टिक के लिए सब्सक्रिप्शन लेना जरूरी होगा, यूजर्स को गोल्ड और ग्रे टिक भी मिलेंगे

WASHINGTON. एलन मस्क के ट्विटर खरीदने के बाद से कंपनी लगातार बदलावों के दौर गुजर रही है। अब मस्क ने नई घोषणा की है इसके मुताबिक, अब ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए  सब्सक्रिप्शन लेना जरूरी होगा।साथ ही कंपनी यूजर्स को गोल्ड और ग्रे टिक भी दे रही है। कंपनियों के वेरिफाइड अकाउंट को गोल्डन टिक दिया जा रहा है। ट्विटर के बॉस Elon Musk का नया ऐलान काफी लोगों का दुखी कर सकता है. 





मस्क ने ट्वीट कर दी जानकारी





मस्क ने ऐलान करते हुए कहा कि सभी ट्विटर यूजर्स का ब्लू टिक जल्द खत्म हो जाएगा। इसके बारे में उन्होंने ट्वीट करके जानकारी दी है। हाल ही में ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन फीचर को फिर से लॉन्च किया गया है। ऐसे में ट्विटर ब्लू टिक लेने के लिए यूजर्स को पेमेंट करना होगा। पहले ट्विटर पर ब्लू टिक केवल जर्नलिस्ट, पॉलिटिकल फीगर, सेलिब्रिटी और दूसरे लोगों को दिया जाता था। अब पहले से वेरिफाइड सभी अकाउंट्स का ब्लू टिक हट जाएगा। एक ट्वीट के रिप्लाई में उन्होंने लिखा कि कुछ महीने में सभी लीगेसी ब्लू चेक को हटा लिया जाएगा।





यह खबर भी पढ़िए





एलन मस्क का नया ऐलान- अब ट्वीट एडिट भी कर सकेंगे, फोटो या नाम बदलने पर हट जाएगा ब्लू टिक





फेक अकाउंट वालों ने फैलाईं गलत जानकारियां





मस्क ने कहा है कि इन लोगों को ब्लू टिक गलत तरीके से दिया गया। अभी 4 लाख से ज्यादा ट्विटर अकाउंट्स के पास ब्लू चेक मार्क है। ये वेरिफिकेशन मार्क बताता है कि अकाउंट ऑथेंटिक है और वो सही जानकारी देगा। मस्क ने कहा कि नई सब्सक्रिप्शन सर्विस से इंडीविजुअल्स को सोशल स्टेटस से अलग ब्लू टिक दिया जाएगा।  अगर वो इसके लिए पेमेंट करते हैं तो उनको ब्लू टिक दिया जाएगा। कुछ समय पहले भी कंपनी ने इस फीचर को जारी किया था। लेकिन, कई गलत अकाउंट्स को भी ब्लू टिक मिल गया जिसके बाद वो फेक खबरें फैलाने लगे। इसका भारी नुकसान ओरिजिनल कंपनियों को झेलना पड़ा।



Twitter ट्विटर Twitter Update news Twitter Honor Elon Musk Elon Musk new announcement users' blue tick will be removed from Twitter ट्विटर ऑनर एलन मस्क एलन मस्क का नया ऐलान ट्विटर से हटेगा यूजर्स का ब्लू टिक