जम्मू-कश्मीर में पूर्व सीएम गुलाम नबी आजाद सहित कई बड़े नेताओं के घर का बिजली कनेक्शन काटा, कनेक्शन का एरियर है बकाया 

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
जम्मू-कश्मीर में पूर्व सीएम  गुलाम नबी आजाद सहित कई बड़े नेताओं के घर का बिजली कनेक्शन काटा,  कनेक्शन का एरियर है बकाया 

SHRINAGAR. बिजली के बिल का भगुतान नहीं करने पर जम्मू-कश्मीर में डेमोक्रेटिक आजाद प्रोग्रेसिव पार्टी के मुखिया गुलाम नबी आजाद सहित कई बड़े नामी लोगों की बिजली काट दी गई। बिजली विभाग के एक वरिष्ठ इंजीनियर ने कहा कि लोगों ने दावा किया है कि उन्हें जम्मू-कश्मीर की तत्कालीन सरकार ने जम्मू-शहर में स्वच्छता कार्य के बदले सभी सुविधाएं मुफ्त प्रदान करने का वादा किया था। इसलिए वे लोग बिल का भुगतान नहीं करते हैं। बकाएदारों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी। दो दिन पहले भी एक होटल की बिजली काट दी गई थी। बाद में बिल का कुछ हिस्सा भुगतान करने के बाद चालू कर दिया गया।





पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी अध्यक्ष को करना पड़ा कार्रवाई का सामना





जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद के घर की बिजली काट दी। खबर है कि उनके घर के कनेक्शन पर एरियर बकाया था। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर बीजेपी अध्यक्ष रविंद्र रैना को भी इसी तरह की कार्रवाई का सामना करना पड़ा है। 





ये भी पढ़ें...











रामबन से पूर्व विधायक और भाजपा नेता नीलम लंगेह के घर की ​बिजली भी काटी





रैना ने बताया कि वह नियमित तौर पर बिल का भुगतान करते हैं। उन्होंने कहा, इस समय मैं राजौरी में हूं। जब मैं जम्मू लौटूंगा तो पता लगाऊंगा कि आखिर बिजली का कनेक्शन क्यों काटा गया। आजाद और रैना के अलावा कई और दिग्गज नेताओं के घर की बिजली काट दी गई है। उनमें रामबन से पूर्व विधायक और भाजपा नेता नीलम लंगेह का भी नाम शामिल है।





गांधी नगर इलाके में सरकारी आवास में रहते हैं कई नेता





ये तीनों नेता जम्मू शहर के गांधी नगर इलाके में सरकारी आवास में रहते हैं। उनका बकाया 2 लाख रुपए से अधिक हो गया था। बाल्मीकि कॉलोनी में रहने वाले लोगों के घरों की बिजली आपूर्ति भी बंद कर दी गई। इस कॉलोनी के लोगों ने बिजली के बिल का भुगतान नहीं किया था। वे पड़ोसी राज्य पंजाब से आए थे और कई दशक पहले जम्मू में बस गए।





विभाग ने बताया डिफॉल्टरों ने अपना बकाया नहीं चुकाया





इससे पहले सितंबर 2022 में जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने बिजली भुगतान नहीं करने वाले उपभोक्ताओं को बिल पर लगे ब्याज में माफी की घोषणा की थी। 5.50 लाख से अधिक उपभोक्ताओं को 937.34 करोड़ रुपए की छूट की मंजूरी दी गई थी। विभाग के अधिकारियों ने कहा कि ज्यादातर डिफॉल्टरों ने पिछले महीने तक अपना बकाया नहीं चुकाया।



 



गुलाम नबी आजाद Ghulam Nabi Azad बिजली विभाग की कार्रवाई बीजेपी अध्यक्ष रविंद्र रैना कनेक्शन का एरियर बकाया कई बड़े नेताओं के घर की बिजली काटी action of electricity department BJP President Ravindra Raina arrears of connection electricity cut off house