एलन मस्क का नया ऐलान, सिर्फ ब्लू टिक के लिए ही नहीं, सभी मेंबर्स को देने पड़ सकता है चार्ज

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
एलन मस्क का नया ऐलान, सिर्फ ब्लू टिक के लिए ही नहीं, सभी मेंबर्स को देने पड़ सकता है चार्ज

NEW DELHI. ट्विटर को लेकर एलन मस्क पिछले कुछ समय से कई नए नियम अमल में ला रहे हैं। हाल ही में पहले ट्विटर ब्लू टिक यूजर्स (8 डॉलर यानी करीब 650 रुपए) को चार्ज करने की बात कही गई थी। अब सभी मेंबर्स को इस सोशल मीडिया अकाउंट को इस्तेमाल करने के पैसे चुकाने पड़ेंगे यानी एलन मस्क सभी से पैसे वसूलेंगे।





ट्विटर को लेकर हो रहे काफी बदलाव





ट्विटर को लेकर काफी ज्यादा बदलाव किए जा रहे हैं। जिस में पहले खबर आई थी कि ट्विटर ब्लू टिक यूज़र्स को अब सब्सक्रिप्शन फी देनी होगी और अब हाल ही में एक रिपोर्ट के अनुसार पता चला है कि एलन मस्क ने फिर से कुछ और नए बदलाव करने का विचार किया है, जिस में अब ब्लू टिक के अलावा बाकी ट्विटर यूजर्स को भी पैसे देने पड़ सकते हैं और ट्विटर ब्लू के लिए अलग से सब्सक्रिप्शन चार्ज किया जाएगा। ट्विटर ब्लू के साथ यूजर्स को ब्लू टिक और दूसरे एडिशनल फीचर्स भी दिए जाएंगे।





बिना सब्सक्रिप्शन रहेगा लिमिटेड एक्सेस





यूजर्स महीने में लिमिटेड समय के लिए ही ट्विटर यूज कर पाएंगे। लिमिटेड टाइम खत्म होने के बाद यूजर्स को कंपनी प्लान लेना होगा। इस प्लान को लेने के बाद ही यूजर्स ट्विटर का इस्तेमाल कर पाएंगे। ट्विटर के नए मालिक मस्क ने अभी ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन कई देशों में जारी किया है। हालांकि ये साफ नहीं है कि इस प्लान को कब से लागू किया जाएगा, पर अभी इसे सभी यूजर्स के लिए जारी नहीं किया गया है। मस्क ने ये भी साफ कर दिया है कि एक महीने से कम समय में इस प्लान को सभी यूजर्स के लिए लागू कर दिया जाएगा।





ट्विटर से जुड़ी ये खबर भी पढ़ें











ब्लू सब्सक्रिप्शन के साथ फ्री में मिलेगा ब्लू टिक





ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने कहा है कि ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर्स को ब्लू टिक ऑटोमेटिक मिलेगा, जबकि पहले यह सिर्फ पत्रकार, संस्था, सेलेब्रिटी और पब्लिक फिगर को मिलता था। हालांकि, पहले यह फ्री था और अब यह शुल्क आधारित हो गया है। अमेरिकी यूजर्स से ट्विटर ब्लू के लिए मासिक तौर पर 8 डॉलर यानी करीब 656 रुपये वसूले जाएंगे। भारत में इसकी क्या कीमत होगी, इस संबंध में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है।



Twitter subscription model soon Elon Musk Twitter Charge annoucement Twitter Updates ट्विटर अपडेट्स जल्द शुरू होगा सब्सक्रिप्शन मॉडल Twitter users pay money to run Twitter ट्विटर चलाने के लिए सबको देने होंगे पैसे