Elon Musk का बड़ा ऐलान, अब X यूजर्स को मुफ्त में मिलेगा Blue Tick , बस करना होगा इतना सा काम

Elon Musk ने X प्लेटफॉर्म को लेकर बड़ा ऐलान किया है। इसके चलते अब बहुत से X यूजर्स को मुफ्त में Blue Tick पाने का मौका मिल सकेगा। ब्लू टिक फिलहाल एक पेड सर्विस है और यूजर्स को इसके लिए मंथली या एनुअल फीस देनी होती है।

author-image
CHAKRESH
New Update
Elon Musk BLUE TICK.
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Elon Musk ने X अकाउंट होल्डर्स को लेकर आज एक बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने X पर पोस्ट करके बताया कि जिन X अकाउंट होल्डर्स के 2500 वेरिफाइड सब्सक्राइबर यानी फॉलोअर होंगे, उन्हें प्रीमियम फीचर्स बिल्कुल मुफ्त मिलेंगे। इस प्लान के तहत यूजर्स को कई यूजफुल फीचर्स, बेहतर रीच और Blue Tick मिलता है। आइए इसके बारे में डिटेल में जानते हैं... 

अभी खर्च करना होते हैं 6800 रुपए सालाना

Elon Musk ने X प्लेटफॉर्म को लेकर बड़ा ऐलान किया है। इसके चलते अब बहुत से X यूजर्स को मुफ्त में Blue Tick पाने का मौका मिल सकेगा। ब्लू टिक फिलहाल एक पेड सर्विस है और यूजर्स को इसके लिए मंथली या एनुअल फीस देनी होती है। बता दें कि X Premium प्लान की कीमत 650 रुपए मंथली है और एनुअल प्लान 6800 रुपए का है। आज Elon Musk ने X प्लेटफॉर्म (पुराना नाम Twitter) पर पोस्ट करके बताया है कि जिन X अकाउंट होल्डर्स के 2500 वेरिफाइड सब्सक्राइबर फॉलोअर होंगे, उन्हें प्रीमियम फीचर्स फ्री मिलेंगे। वहीं जिन अकाउंट होल्डर्स के 5000 सब्सक्राइबर होंगे उन्हें Premium+ की सेवाएं फ्री मिलेंगी। 

 ये हैं X Premium के फीचर्स

X Premium के फीचर्स में 50% कम विज्ञापन नजर आएंगे। Edit Post, लॉन्गर पोस्ट, Undo Post और वीडियो के बड़े पोस्ट भी किए जा सकेंगे। साथ ही इसमें Blue Tick भी मिलेगा। X Premium  Plus में यूजर्स को ज्यादा कीमत के बदले थोड़े और ज्यादा फीचर्स मिलते हैं। साथ ही कोई विज्ञापन भी नजर नहीं आता है। इसके अलावा इसमें कई कस्टमाइजेशन के फीचर्स भी मिलते हैं। 

बीते साल बदला था Twitter का नाम

Elon Musk ने पिछले साल Twitter का नाम बदलकर X कर दिया था। बदलाव की यह  कहानी यहां से शुरू नहीं होती है, बल्कि Elon Musk ने Twitter प्लेटफॉर्म का जबसे एक्वायर किया है, तब से वे उसमें लगातार बदलाव कर रहे हैं। पहले ब्लू टिक फ्री में मिलता था, उसके बाद Elon Musk ने इसको सब्सक्रिप्शन प्लान का हिस्सा बना दिया। इसमें कई नए फीचर्स और कमाई करने का फीचर भी जोड़ दिए।  

एलन मस्क: एक प्रेरणादायक कहानी

एलन मस्क एक दक्षिण अफ्रीकी-कनाडाई-अमेरिकी उद्यमी, निवेशक और इंजीनियर हैं। वे दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक हैं और उन्हें टेस्ला, SpaceX, न्यूरालिंक और द बोरिंग कंपनी जैसी क्रांतिकारी कंपनियों के संस्थापक और CEO के रूप में जाना जाता है।

जन्म और प्रारंभिक जीवन:

मस्क का जन्म 28 जून 1971 को दक्षिण अफ्रीका में हुआ था। बचपन से ही वे विज्ञान और प्रौद्योगिकी में रुचि रखते थे। 17 साल की उम्र में, वे कनाडा चले गए और बाद में अमेरिका में अपनी शिक्षा पूरी की।

बिजनेस में सफलता:

मस्क ने कई सफल कंपनियों की स्थापना की है, जिनमें शामिल हैं:

  • Zip2: एक ऑनलाइन शहर गाइड
  • X.com: एक ऑनलाइन भुगतान प्रणाली जो बाद में पेपैल बन गया
  • SpaceX: एक एयरोस्पेस निर्माता और अंतरिक्ष परिवहन सेवा कंपनी
  • Tesla Motors: एक इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता
  • Neuralink: एक न्यूरोटेक्नोलॉजी कंपनी जो मस्तिष्क-कंप्यूटर इंटरफेस विकसित करती है
  • The Boring Company: सुरंग निर्माण और बुनियादी ढांचा कंपनी

उपलब्धियां:

मस्क को कई पुरस्कार और सम्मान मिले हैं, जिनमें शामिल हैं:

  • रॉयल सोसाइटी का फेलो
  • नेशनल एकेडमी ऑफ इंजीनियरिंग का सदस्य
  • फोर्ब्स द्वारा "पर्सन ऑफ द ईयर"
  • उन्हें दुनिया के सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक माना जाता है।

विवाद:

मस्क अपने विवादास्पद ट्वीट और बयानों के लिए भी जाने जाते हैं।

उन पर कई बार धोखाधड़ी और प्रतिभूति कानूनों के उल्लंघन का आरोप भी लगाया गया है।

 

Elon Musk ब्लू टिक