श्रीनगर: कश्मीरी टीवी एक्ट्रेस के हत्यारे ढेर, दोनों थे लश्कर के आतंकवादी

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
श्रीनगर: कश्मीरी टीवी एक्ट्रेस के हत्यारे ढेर, दोनों थे लश्कर के आतंकवादी

Srinagar. जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा इलाके के हांजीपोरा में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। ये आतंकवादी टीवी एक्ट्रेस अमरीन भट की हत्या में शामिल थे। आतंकियों ने तीन दिन पहले एक पुलिसकर्मी और उनके बेटे को गोली मार दी थी। उस हमले में पुलिसकर्मी की मौत हो गई, जबकि बेटी घायल है। बेटी का इलाज अस्पताल में चल रहा है।









तीन दिन में मारे गए 10 आतंकी





कश्मीर जोन के आईजी विजय कुमार ने बताया कि टीवी कलाकार अमरीन भट की जघन्य हत्या का मामला 24 घंटे में सुलझाया गया है। कश्मीर घाटी में 3 दिनों में 10 आतंकवादी मार गिराए गए हैं। जिसमें जैश-ए-मोहम्मद के 3 और लश्कर-ए-तैयबा के 7 आतंकवादी शामिल हैं। कल रात में दो एनकाउंटर हुए हैं, जिसमें एक सौरा इलाके में हुआ है। श्रीनगर पुलिस को खबर मिली थी कि लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकवादी साउथ कश्मीर से यहां आए हुए हैं। श्रीनगर पुलिस की टीम ने इस पर आगे की कार्रवाई करते हुए दोनों को मार गिराया। दूसरा एनकाउंटर अवंतीपोरा में हुआ है। जिसमें दोनों आतंकवादी मारे गए हैं। ये मामला टीवी एक्ट्रेस अमरीन भट से जुड़ा हुआ था।





मारे गए दोनों स्थानीय आतंकवादियों की पहचान शाहिद मुश्ताक भट और फरहान हबीब के रूप में हुई है। उन्होंने लश्कर के कमांडर लतीफ के निर्देश पर टीवी कलाकार अमरीन भट को मारा था। एक एके 56 राइफल, 4 मैगजीन और एक पिस्तौल भी बरामद की गई है।









लश्कर कमांडर के इशारे पर हत्या





टीवी एक्ट्रेस अमरीन भट की हत्या लश्कर कमांडर के इशारे पर हुई। अवंतीपोरा एनकाउंटर में मारे गए शाहिद मुश्ताक भट और हकरीपोरा पुलवामा निवासी फरहान हबीब स्थानीय आतंकी हैं। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा उन्हें हाल ही में लश्कर-ए-तैयबा ने भर्ती किया था। लश्कर के कमांडर के निर्देश पर एक्ट्रेस पर हमला किया गया था। गौरतलब है कि इस साल अब तक कश्मीर घाटी में करीब 52 मुठभेड़ों में 87 आतंकवादी मारे जा चुके हैं।



कश्मीरी एक्ट्रेस हत्या अमरीन भट हत्या national news hindi दो आतंकवादियों का एनकाउंटर लश्कर-ए-तैयबा आतंकवाद देश की खबर amreen bhat killed lashkar e taiaba Terrorism नेशनल न्यूज हिंदी two terrorist encounter National News