कर्नाटक में सामने आए एग्जिट पोल के रुझान, राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया में जनता और वर्कर्स को कहा थैंक्स

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
कर्नाटक में सामने आए एग्जिट पोल के रुझान, राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया में जनता और वर्कर्स को कहा थैंक्स

Bangalore. कर्नाटक विधानसभा चुनाव का मतदान संपन्न हो चुका है और मतदान के लिए तय समय खत्म होते ही विभिन्न एजेंसियों ने अपने एग्जिट पोल के आंकड़े जारी कर दिए। कुल 5 एजेंसियों के एग्जिट पोल में केवल एक में बीजेपी को अच्छी पोजीशन मिलना बताया जा रहा है। 3 एग्जिट पोल्स में कांग्रेस को सबसे ज्यादा सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है, हालांकि जनता दल सेक्युलर एग्जिट पोल में किंगमेकर के रूप में सामने आता दिखाई दे रहा है। उधर एग्जिट पोल के रुझानों ने कांग्रेस को काफी खुश कर दिया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया देते हुए कर्नाटक के मतदाताओं और कार्यकर्ताओं को धन्यवाद भी दिया है। 





कार्यकर्ताओं को दी बब्बर शेर की संज्ञा







कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि मैं बब्बर शेर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं को अच्छी तरह से चलने वाले गरिमापूर्ण अभियान के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। उधर एग्जिट पोल के नतीजों ने तमाम कांग्रेस नेताओं और खासकर राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को गदगद कर दिया है। 







  • यह भी पढ़ें



  • कर्नाटक चुनाव में 69% वोटिंग, 5 सर्वे में से 1 में बीजेपी की सरकार, 3 में कांग्रेस बड़ी पार्टी, लेकिन बहुमत नहीं, JDS किंग मेकर






  • राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि प्रगतिशील भविष्य के लिए बड़ी संख्या में मतदान करने के लिए कर्नाटक के लोगों को धन्यवाद। मतदान के बाद आए ज्यादातर एग्जिट पोल में कांग्रेस के सबसे बड़े दल के तौर पर उभरने का अनुमान लगाया गया है। कर्नाटक में आज सभी 224 सीटों के लिए मतदान हुआ। शाम 5 बजे तक के आंकड़ों के अनुसार इस बार करीब 65.59 फीसदी मतदान हुआ है जो कि साल 2018 के विधानसभा चुनाव से करीब 6 फीसदी कम है। हालांकि देर रात तक आंकड़ों में कुछ बदलाव हो सकते हैं। 





    एबीपी न्यूज और सी वोटर, इंडिया टुडे और एक्सिस, जी न्यूज समेत 5 मुख्य एजेंसियों के द्वारा जारी एग्जिट पोल के नतीजे कांग्रेस के लिए काफी प्रसन्नता वाले दिखाई दे रहे हैं। हालांकि कर्नाटक चुनाव की मतगणना में अभी 3 दिन का समय है। केवल एक एग्जिट पोल के नतीजे बीजेपी को थोड़ी राहत देने वाले नजर आ रहे हैं। 







    कर्नाटक में आज मतदान केंद्रों पर जनता ने उत्साह के साथ मतदान किया। मतदान केंद्रों से काफी सकारात्मक तस्वीरें निकलकर आई हैं। खासकर युवा वर्ग अपनी सरकार चुनने के लिए उत्साहित नजर आया। वोटिंग करने वाले प्रमुख लोगों में पूर्व प्रधानमंत्री देवेगौड़ा, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, केंद्रीय संसदीय मामलों के मंत्री प्रह्लाद जोशी, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा, डी वी सदानंद गौड़ा के साथ ही सिद्धरमैया और जगदीश शेट्टार, आईटी उद्योग के दिग्गज एन आर नारायण मूर्ति एवं उनकी पत्नी सुधा मूर्ति शामिल रहे। 



    कांग्रेस गदगद राहुल गांधी ने दी प्रतिक्रिया आए एग्जिट पोल के रुझान कर्नाटक इलेक्शन Congress giddy Rahul Gandhi reacts exit poll trends Karnataka elections