मरी हुई बेटी के लिए मरा हुआ दूल्हा ढूंढ रहा परिवार

बच्चों की शादी करनी हो तो हर मां बाप उनके लिए सबसे अच्छा जीवनसाथी ही ढूंढना चाहते हैं। उनकी पूरी कोशिश होती है कि बेटी या बेटे को जिसके साथ सारा जीवन बिताना है उसमें कोई खोट न हो।

Advertisment
author-image
Dolly patil
New Update
्ोाे
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

बच्चों की शादी करनी हो तो हर मां बाप उनके लिए सबसे अच्छा जीवनसाथी ही ढूंढना चाहते हैं। उनकी पूरी कोशिश होती है कि बेटी या बेटे को जिसके साथ सारा जीवन बिताना है उसमें कोई खोट न हो। लोग इसके लिए अखबार में विज्ञापन से लेकर मेट्रीमोनियल वेबसाइट ( matrimonial website ) तक पर रिश्ता ढूंढते हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आ रहा है कर्नाटक से जिसमें एक परिवार ने अपनी बेटी के लिए मेट्रीमोनियल एड दिया है। बड़ी आम सी बात है मेट्रीमोनियल एड देना। दरअसल परिवार अपनी मरी हुई बेटी के लिए दूल्हा ढूंढ रहा है और उनकी बेटी का हाल फिलहाल में नहीं बल्कि पूरी 30 साल पहले निधन हो चुका है। 

अजीब चीज क्यों कर रहा परिवार 

दरअसल, परिवार का मानना है कि बेटी की शादी के पहले ही उसका देहांत हो जाने के चलते उनके परिवार में लगातार सब कुछ अशुभ होता रहा है। जानकारी के मुताबिक ये परिवार दक्षिण कन्नड़ जिले के पुत्तूर का रहने वाला है।  इनकी बेटी की मौत तभी हो गई थी जब वह नन्ही बच्ची थी। ऐसे में यह उसके परिवार के लिए बड़ी ही दुखद स्थिति थी, लेकिन, बच्ची की मौत के बाद से परिवार को लगातार कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा।

मरे लड़के से करानी है शादी 

 बुजुर्गों  ने परिवार को बताया कि बच्ची की परेशान आत्मा उनकी परेशानियों का कारण हो सकती है। इसलिए, बड़ों की सलाह के अनुसार परिवार ने उसकी आत्मा को शांति देने का फैसला किया। इसके लिए परिवार ने उसकी शादी की व्यवस्था शुरू कर दी और उन्होंने एक अखबार में ठीक 30 साल पहले ही मर चुके दूल्हे की तलाश में वैवाहिक विज्ञापन दिया 

विज्ञापन में क्या लिखा

विज्ञापन में लिखा है- 30 साल पहले गुजर चुकी दुल्हन के लिए 30 साल पहले गुजर चुके दूल्हे की तलाश। कृपया प्रेथा मडुवे ( आत्माओं की शादी ) की व्यवस्.मडुवे ( आत्माओं की शादी ) की व्यवस्था करने के लिए इस नंबर पर कॉल करें। हालांकि, रिश्तेदारों और दोस्तों के व्यापक प्रयासों के बावजूद, उन्हें अब तक उसी उम्र और जाति का उपयुक्त मृत वर नहीं मिल सका है, लेकिन ये अजीब एड तेजी से वायरल हो रहा है। 

मेट्रीमोनियल वेबसाइट Matrimonial Website