किसान आंदोलन में शंभू बॉर्डर पहुंचीं विनेश फोगाट, बोलीं- हक के लिए आवाज उठाना हर बार पॉलिटिकल नहीं होता...

भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने शंभू बॉर्डर पहुंचकर किसानों की मांगों का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि सरकार बड़ा दिल दिखाए और किसानों की मांगों को पूरा किया जाए।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
farmers movement wrestler Vinesh Phogat at Shambhu border
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

NEW DELHI. पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर जारी किसान आंदोलन के 200 दिन पूरे हो गए हैं। इस आंदोलन के 200 दिन पूरे होने पर किसानों ने कार्यक्रम आयोजित किया। शनिवार को शंभू बॉर्डर पहुंचीं भारतीय पहलवान विनेश फोगाट इस कार्यक्रम में शामिल हुईं। इस दौरान किसानों ने विनेश फोगाट का स्वागत किया। साथ ही किसान नेताओं ने मंच पर कृपाण देकर विनेश फोगाट को सम्मानित किया। इस दौरान  विनेश ने किसानों के प्रति अपना समर्थन व्यक्त करते हुए कहा कि आपकी बेटी आपके साथ है।

किसानों को किया समर्थन

विनेश फोगाट ने कार्यक्रम में कहा कि आज किसानों के आंदोलन के 200 दिन हो गए, लेकिन किसानों में जोश पहले जैसा ही है। मैं भाग्यशाली मानती हूं कि मैंने किसान परिवार में जन्म लिया। भगवान से प्रार्थना है कि आपकी मांगे जल्द पूरी हों, जब तक आप अधिकार नहीं ले लेते, तब तक वापसी मत करना। उन्होंने आगे कहा कि जब हम अपने हक की आवाज उठाते हैं तो हर बार यह पॉलिटिकल नहीं होता। इसे किसी धर्म जाति से नहीं जोड़ना चाहिए। सरकार को हमारी बात सुननी चाहिए।

विनेश ने सरकार से की ये अपील

किसानों के आंदोलन का समर्थन कर विनेश फोगाट ने सरकार से अपील करते हुए कहा किसान अपने अधिकारों को लेकर 200 दिनों से आंदोलन कर रहे हैं। मैं सरकार से अपील करती हूं कि किसानों की मांगों को पूरा किया जाए। यह बहुत दुखद है कि उन्हें इतने से दिनों से सुना नहीं गया है। सरकार से आग्रह है कि उन्हें सुनना चाहिए। उन्होंने पिछली बार गलती स्वीकारी थी। उन्हें वादा पूरा करना चाहिए।

पांच महीने से चल रहा है प्रदर्शन

बता दें कि किसान अपनी मांगों को लेकर पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर बीते पांच महीने से प्रदर्शन कर रह रहे हैं। पंजाब के अलग-अलग हिस्सों से बड़ी संख्या में किसान शंभू बॉर्डर पर डेरा डाले हुए हैं। किसान प्रदर्शन के मामले में 22 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई थी। जिसमें कोर्ट ने किसानों के साथ बैठक जारी रखने का निर्देश दिया था। पंजाब और हरियाणा की सरकारों ने किसानों के साथ बैठकों की रिपोर्ट कोर्ट को सौंपी थी। इस मामले में अगली सुनवाई 2 सितंबर को होने वाली है।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

पहलवान विनेश फोगाट किसान आंदोलन Shambhu border Vinesh Phogat किसान आंदोलन के 200 दिन पूरे शंभू बॉर्डर पहुंची विनेश फोगाट शंभू बॉर्डर पर किसान आंदोलन Wrestler Vinesh Phogat शंभू बॉर्डर का मामला