उत्तराखंड के काशीपुर में बेटी के पहले पीरियड्स पर पिता ने दी पार्टी, मेहमानों के साथ जश्न मनाया; केक पर लिखा- Happy Periods Ragini

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
उत्तराखंड के काशीपुर में बेटी के पहले पीरियड्स पर पिता ने दी पार्टी, मेहमानों के साथ जश्न मनाया; केक पर लिखा- Happy Periods Ragini

KASHIPUR. काशीपुर में एक पिता ने नई सोच के साथ बहुत अच्छी पहल की है। पिता ने अपनी बेटी के पहले पीरियड्स पर पार्टी दी। मेहमानों को बुलाया और केक काटकर जश्न मनाया। इस अनोखी पार्टी की हर जगह चर्चा हो रही है।





जितेंद्र भट्ट ने की अनोखी पहल







— Sanjay Kumar (@SanjayK65258479) July 19, 2023





काशीपुर के रहने वाले जितेंद्र भट्ट की बेटी रागिनी के फर्स्ट पीरियड्स को उन्होंने उत्सव की तरह मनाया। रिश्तेदारों को बुलाकर केक काटा और केक पर लिखा था- Happy Periods Ragini. ऐसी सोच की हर कोई तारीफ कर रहा है।




बेटी को हौसला देने के लिए उठाया कदम






जितेंद्र भट्ट को जब उनकी पत्नी भावना ने बताया कि उनकी बेटी रागिनी को पीरियड्स शुरू हो गए हैं तो बेटी थोड़ा असहज हो गई है। इसके बाद माता-पिता ने बेटी को हौसला देने के लिए उसे अपने साथ बैठाया। पीरियड्स उसके लिए किस तरह से स्पेशल हैं, इसके बारे में समझाया। इसके बाद जितेंद्र भट्ट ने पार्टी का आयोजन भी किया।





जितेंद्र भट्ट ने खुलकर की बात





रागिनी के पिता जितेंद्र भट्ट ने बताया कि जब वे छोटे थे, तब उन्हें इस बात की ज्यादा जानकारी नहीं थी। जब उन्होंने इसके बारे में समझना शुरू किया तो उन्हें पता चला कि जब बच्ची या महिला पीरियड्स होते थे, तब उन्हें बड़ी हीन भावना से देखा जाता था। अगर कोई महिला किसी भी सामान को छू देती थी तो उसे अशुद्ध मानते थे। ऐसी भ्रांतियों को दूर करने के लिए उन्होंने उनकी बेटी के पहले पीरियड्स पर जश्न मनाया। ये कोई छुआछूत की बीमारी नहीं, बल्कि खुशी का दिन है।





डॉ. नवप्रीत कौर क्या कहती हैं ?





महिला रोग विशेषज्ञ डॉ. नवप्रीत कौर का कहना है कि ये जो कार्य किया गया है, ये बहुत अच्छी पहल है। जिस तरह से लोग इसे एक छुआछूत मानते हैं वो एकदम गलत है। जब किसी महिला या लड़की को पीरियड्स आते हैं तो उसके अंदर से कोई गंदगी नहीं निकलती, बल्कि यूट्रस की अंदर की लेयर सेट होती है, जिसके कारण ब्लीडिंग होती है। ये कोई बीमारी नहीं है, छुआछूत नहीं है। इस दौरान महिलाएं रोज नहाएं, मंदिर जाकर पूजा भी कर सकती हैं।



new initiative in Uttarakhand Party on Periods in Kashipur Father Party on Daughter Periods Happy Periods Ragini उत्तराखंड में नई सोच काशीपुर में पीरियड्स पर पार्टी बेटी के पीरियड्स पर पिता ने की पार्टी हैप्पी पीरियड्स रागिनी