बंगाल पंचायत चुनाव में हिंसा, TMC के 6 और बीजेपी-CPIM के 1-1 कार्यकर्ता समेत 11 की हत्या, मुर्शिदाबाद-कूचबिहार में गोली-बमबारी

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
बंगाल पंचायत चुनाव में हिंसा, TMC के 6 और  बीजेपी-CPIM के 1-1 कार्यकर्ता समेत 11 की हत्या,  मुर्शिदाबाद-कूचबिहार में गोली-बमबारी

KOLKATA. पश्चिम बंगाल में शनिवार (8 जुलाई) को पंचायत चुनाव के लिए मतदान हो रहा है। पंचायत चुनाव की घोषणा (8 जून) से लेकर मतदान की एक दिन पहले (7 जुलाई) तक राज्य में जमकर हिंसक झड़पें हुईं। चाकूबाजी, बमबारी और गोलीबारी के बीच बैलेट पेपर लूटने की खबर है। बैलेट पेपर लूटने का आरोप टीएमसी पर लगाया गया है। हिंसा में पिछले 24 घंटे में टीएमसी के 6 और एक-एक बीजेपी और सीपीआईएम कार्यकर्ता समेत 11 लोगों की हत्या कर दी गई। इस चुनावी हिंसा में अब तक 24 से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं। 

सुरक्षा के लिहाज से पूरे प्रदेश में 1.35 लाख जवानों को तैनात किया गया है। राज्य चुनाव आयोग के मुताबिक 22 जिलों की 63,229 ग्राम पंचायत सीटों, पंचायत समिति की 9,730 सीटों और जिला परिषद की 928 सीटों पर चुनाव प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इसमें बंगाल के 5,67,21,234 (5.7 करोड़) वोटर्स कैंडिडेट की किस्मत का फैसला करेंगे। जबकि चुनाव के नतीजे 11 जुलाई को आएंगे। 2024 में होने वाले आगामी लोकसभा चुनाव से पहले होने वाले इन पंचायत चुनावों को लिटमस टेस्ट के रूप में देखा जा रहा है।




publive-image

पूर्वी बर्दवान में यह सीपीआईएम कार्यकर्ता शुक्रवार को गोलीबारी में घायल हो गया था जिसकी शनिवार (8 जुलाई) सुबह मौत हो गई।




मालदा में बमबारी, बीजेपी ने टीएमसी पर लगाया आरोप



मालदा जिले में भारी बम विस्फोट की खबर है। बीजेपी ने टीएमसी पर आरोप लगाए हैं। बीजेपी का कहना है कि टीएमसी वर्कर्स ने उनके उम्मीदवारों को निशाना बनाया है। गांवों में देसी बम के गोले चलाए जाने के विजुअल भी सामने आए हैं। ये पूरा मामला मानिकचौक के जिशाशरद टोला इलाके का है।



बीजेपी का आरोप- टीएमसी ने सारी हदें पार कीं




— Dr. Sukanta Majumdar (@DrSukantaBJP) July 8, 2023



बंगाल बीजेपी अध्यक्ष डॉ. सुकनता मजूमदार ने ट्वीट किया और कहा, टीएमसी की गुंडागर्दी सारी हदें पार कर चुकी है और अब पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में खुलेआम मतपत्र लूटकर लोकतंत्र का गला घोंट रही है। यह नूरपुर पंचायत के खोलाखाली के बूथ नंबर 44 और 45 का वीडियो है।



हुगली में टीएमसी कार्यकर्ताओं ने निर्दलीय उम्मीदवार को गोली मारी



हुगली के आरामबाग में निर्दलीय उम्मीदवार जहांआरा बेगम के एजेंट को कथित तौर पर टीएमसी कार्यकर्ताओं ने गोली मार दी है। घटना अरंडी ग्राम पंचायत के सतमासा 273 बूथ की है। हमले से इलाके में बड़े स्तर पर तनाव फैल गया। जिस एजेंट को गोली मारी गई उसका नाम कयामुद्दीन मलिक है। सत्तापक्ष पर बूथ पर जाने के दौरान फायरिंग का आरोप है। कथित तौर पर टीएमसी नेताओं ने मौके पर भारी बमबारी भी की। वहीं केंद्रीय बल की मौजूदगी के बावजूद हिंसा की घटनाएं सामने आ रही हैं। एआईटीसी उम्मीदवार ने बीजेपी नेताओं पर हमले का आरोप लगाया है। घटना जलपाईगुड़ी जिले के सालबारी की है। आरोप है कि मतदान केंद्र के अंदर उम्मीदवार पर हमला हुआ है, जिसमें उनकी हालत गंभीर है।

— All India Trinamool Congress (@AITCofficial) July 8, 2023



पिछले 24 घंटे में टीएमसी के 4 कार्यकर्ता मारे गए



बंगाल पंचायत चुनाव में पिछले 24 घंटे में चाकूबाजी, बमबाजी और गोलीबारी में टीएमसी के चार कार्यकर्ता मारे गए हैं। ये हमले शुक्रवार (7 जुलाई) रात से शनिवार (8 जुलाई) सुबह तक सामने आए। मुर्शिदाबाद के बेलडांगा में शनिवार सुबह टीएमसी कार्यकर्ता की कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी गई। वहीं खारग्राम में शुक्रवार (7 जुलाई) रात टीएमसी कार्यकर्ता की पर चाकू मारकर हत्या कर दी गई। इसी रात रेजीनगर में बम विस्फोट में एक टीएमसी कार्यकर्ता की मौत हो गई। कूचबिहार इलाके के तूफानगंज में शनिवार सुबह टीएमसी कार्यकर्ता की चाकू मारकर हत्या कर दी गई।


National News नेशनल न्यूज Violence in Panchayat elections in West Bengal Panchayat elections in Bengal 4 TMC workers killed ballot papers looted पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव में हिंसा बंगाल में पंचायत चुनाव टीएमसी के 4 वर्कर्स की मौत बैलेट पेपर लूटे