HC पहुंचने से 3 किलोमीटर पहले अतीक-अशरफ पर 9 राउंड फायरिंग, हत्याकांड की होगी न्यायिक जांच

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
HC पहुंचने से 3 किलोमीटर पहले अतीक-अशरफ पर 9 राउंड फायरिंग, हत्याकांड की होगी न्यायिक जांच

PRAYAGRAJ. उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी अतीक अहमद और उसके भाई की प्रयागराज में हत्या कर दी गई। ये हत्याकांड अतीक के बेटे असद को दफनाए जाने के लगभग 12 घंटे के बाद हुआ। दरअसल अतीक और उसके भाई अशरफ से पूछताछ के बाद यूपी पुलिस दोनों का मेडिकल चेकअप कराने के लिए कॉन्विन हॉस्पिटल लेकर जा रहे थी। हॉस्पिटल से इलाहाबाद हाईकोर्ट की 3 किमी दूरी पर पत्रकार दोनों से सवाल कर रहे थे। अतीक से पत्रकार ने पूछा कि बेटे असद के अंतिम संस्कार आपको नहीं ले जाया गया। आपका क्या कहना है? इस पर अतीक ने कहा- नहीं ले गए तो नहीं गए। फिर अशरफ ने कहा कि मेन बात यह है कि गुड्डू मुस्लिम। इतने में वहां पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू हो गई। 10 सेकेंड में अतीक और अशरफ की हत्या कर दी गई। इस हत्याकांड की न्यायिक जांच होगी।





खाकी पर उठे सवाल





वहीं घटना को अंजाम देने के बाद हमलावरों ने पुलिस के सामने खुद को सरेंडर कर दिया है। दोनों भाईयों की हत्या के बाद यूपी में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। प्रयागराज में धारा 144 भी लागू है। दोनों की हत्या के बाद यूपी पुलिस पर कई सवाल उठ रहे हैं। सरेआम अतीक और उसके भाई की हत्या करने वाले हमलावर इतने बेखौफ थे कि वहां तैनात 24 से ज्यादा पुलिसकर्मी हैरान रह गए। इतनी बड़ी सनसनीखेज वारदात के बाद अब उनकी खाकी पर सवाल उठने लगे हैं। यूपी पुलिस और कानून व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं। वहीं इस मामले में यूपी सरकार ने एक्शन लेते हुए 17 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। बता दें, अतीक पर 100 से ज्यादा मामले है। जबकि अशरफ पर 52 आपराधिक केस दर्ज है।





ये खबर भी पढ़िए....











प्रयागराज में इंटरनेट बंद, सीमाएं सील, जानिए यूपी पुलिस के एक्शन 







  • प्रयागराज में धारा 144 भी लागू कर दी गई है। सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में शांति व्यवस्था बनी रहनी चाहिए।



  • सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए प्रयागराज में इंटरनेट बंद कर दिया गया है।


  • सपा, बीएसपी और कांग्रेस दफ्तर के बाहर भारी सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है।


  • जगह- जगह पर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। हालात पर अधिकारी नजर बनाए हुए हैं। 


  • यूपी में पुलिस वालों की छुट्टियां रद्द की गई हैं। पुलिसकर्मी जो छुट्टी पर हैं, उन्हें ड्यूटी पर पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं।


  •  प्रयागराज की सभी सीमाएं सील कर दी गई है।



     




  • Umesh Pal murder case उमेश पाल हत्याकांड Atiq murder case अतीक हत्याकांड अतीक-अशरफ पर 9 राउंड फायरिंग 9 rounds of firing on Atiq-Ashraf question on police on Atiq-Ashraf murder question on UP police's lapse अतीक-अशरफ हत्या पर पुलिस पर सवाल यूपी पुलिस की चूक पर सवाल