पटाखा गोदाम में विस्फोट, दो मासूम समेत 5 की मौत, 6 घायल, कई घर ढहे

फिरोजाबाद के नौशेरा में पटाखा फैक्ट्री में देर रात विस्फोट हो गया। इस विस्फोट में 5 लोगों की मौत हो गई और 6 घायल हो गए। पुलिस ने मलबे से 10 लोगों को निकाला।

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
New Update
पटाखा फैक्ट्री में बड़ा हादसा
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में एक पटाखा गोदाम में भयंकर विस्फोट (blast) हो गया। धमाका इतना जबरदस्त था कि आसपास के कई मकान ढह (collapsed) गए। इस हादसे में मरने वालों की संख्या अब बढ़कर पांच हो गई है, जिनमें तीन साल की मासूम बच्ची और उसका डेढ़ साल का भाई भी शामिल हैं। घटना में छह लोग घायल (injured) हैं, जिनका इलाज (treatment) अस्पताल में जारी है।

पटाखों की वजह से हुआ विस्फोट

पुलिस (police) के अनुसार, शिकोहाबाद के गांव में पटाखों (firecrackers) का भंडारण (storage) किया गया था, जिसमें अचानक विस्फोट हो गया। इससे कई मकानों की छतें ढह गईं और लोग मलबे में दब (trapped) गए। अब तक 10 लोगों को मलबे से निकाला गया है। वहीं राहत और बचाव कार्य (rescue operation) तेजी से चल रहा है।

दो मासूम समेत 5 की मौत

पुलिस अधिकारी (police officers) और अन्य प्रशासनिक विभाग (administration) की टीमें मौके पर राहत कार्य में जुटी हुई हैं। जिला अस्पताल (district hospital) ने पुष्टि की कि मृतकों की पहचान मीरा देवी (45), अमन (20), गौतम कुशवाह (18), कुमारी इच्छा (3) और डेढ़ साल के कालू के रूप में हुई है।

विस्फोट के कारणों की जांच (investigation) की जा रही है और घनी आबादी वाले क्षेत्र में पटाखा गोदाम (firecracker warehouse) की अनुमति पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh Shikohabad firecracker explosion शिकोहाबाद पटाखा विस्फोट Firozabad blast फिरोजाबाद धमाका firecracker factory explosion पटाखा फैक्ट्री विस्फोट breaking hindi news Hindi News