राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के आयोजन की सुरक्षा के लिए योगी सरकार ने अयोध्या आने वालों के लिए तय की गाइड लाइन

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के आयोजन की सुरक्षा के लिए योगी सरकार ने अयोध्या आने वालों के लिए तय की गाइड लाइन

NEW DELHI. राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए आप यदि अयोध्या जाने का प्लान बना रहे हैं और इसके लिए आपने होटल में बुकिंग करा रखी है तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। दरअसल,

अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के दिन यानी 22 जनवरी को पहले से होटल और धर्मशालाओं में हुई बुकिंग कैंसिल हो सकती है। मुख्यमंत्री ने गुरुवार को समीक्षा बैठक के बाद निर्देश दिए। 22 जनवरी को लोगों ने अयोध्या में पहले से बड़ी संख्या में होटल की बुकिंग करवाई है। VVIP सुरक्षा को देखते हुए ये बुकिंग कैंसल हो सकती है।

बड़ी संख्या में कराई प्री बुकिंग

जानकारी के मुताबिक, अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के दिन 22 जनवरी को पहले से होटल और धर्मशालाओं में हुई बुकिंग कैंसिल हो सकती है। मुख्यमंत्री ने गुरुवार को समीक्षा बैठक के बाद निर्देश दिए हैं। 22 जनवरी को लोगों ने अयोध्या में पहले से बड़ी संख्या में होटल की बुकिंग करवाई है।

ट्रस्ट का न्योता जरूरी

VVIP सुरक्षा को देख VVIP सुरक्षा को देखते हुए ये बुकिंग कैंसिल हो सकती है. 22 जनवरी को अयोध्या में सिर्फ वही लोग रुक पाएंगे, जिनके पास Duty का पास या श्रीराम तीर्थ ट्रस्ट का निमंत्रण होगा।

फैसले पर क्या बोले सीएम योगी आदित्यनाथ

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सीएम योगी आदित्यनाथ का कहना है कि ने कहा कि प्राठ प्रतिष्ठा के दिन देश विदेश के विशिष्ट आमंत्रित जन अयोध्या आएंगे। अयोध्या एयरपोर्ट पर 100 प्लेन आने की संभावना है। इसके लिए डायवर्जन की भी व्यवस्था की जाएगी।

पीएम मोदी का नागरिक अभिनंदन होगा

अयोध्या में प्रधानमंत्री मोदी के 30 दिसंबर के दौरे के पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने कई महत्वपूर्ण ऐलान किए हैं। सीएम ने कहा कि अवधपुरी में 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री मोदी का भव्य नागरिक अभिनन्दन किया जाएगा। इस मौके पर अयोध्या को त्रेतायुगीन वैभव के अनुरूप सुसज्जित किया जाएगा।

अयोध्या राम मंदिर RAM MANDIR Pran Pratistha प्राण प्रतिष्ठा ram bhagwan Yogi government Ayodhya up government योगी सरकार मुख्यमंत्री योगी भगवान राम