कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न मिलेगा, अयोध्या में भीड़ बेकाबू, संसद की सिक्योरिटी में सीआईएसएफ तैनात मंगलवार की बड़ी खबरें

author-image
The Sootr
New Update
 कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न मिलेगा, अयोध्या में भीड़ बेकाबू, संसद की सिक्योरिटी में सीआईएसएफ तैनात मंगलवार की बड़ी खबरें

भोपाल. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न मिलेगा,अयोध्या में रामलला दर्शन के लिए भीड़ बेकाबू, लखनऊ से बसें बंद होने सहित मंगलवार की प्रमुख खबरें

कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न मिलेगा

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न (मरणोपरांत) से सम्मानित किया जाएगा। वे पिछड़े वर्गों के हितों की वकालत करने के लिए जाने जाते थे। 24 जनवरी को ही उनकी जयंती है।

अयोध्या में भीड़ बेकाबू, लखनऊ से बसें बंद

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद मंगलवार को मंदिर में आम लोगों का दर्शन शुरू हो गया। पहले दिन भीड़ बेकाबू हो गई। सीएम योगी आदित्यनाथ व्यवस्था देखने पहुंचे। लखनऊ से अयोध्या जाने वाली बसों पर रोक लगा दी गई है।

असम में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुलिस बैरिकेडिंग तोड़ी

राहुल गांधी की न्याय यात्रा मंगलवार को गुवाहाटी पहुंची, जिसे असम पुलिस ने रोक दिया। इस पर कांग्रेस समर्थकों ने बैरिकेडिंग तोड़ दी। सीएम हिमंता बिस्व सरमा ने कहा है कि डीजीपी को राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।

कुत्ते के काटने के 15 दिन बाद बच्चे की मौत

भोपाल के आशिमा मॉल इलाके में कुत्ते के काटने के 15 दिन बाद 4 साल के सुलेमान की मौत हो गई। परिवार ने बताया कि बच्चा अजीब हरकतें करने लगा था।

संसद की सिक्योरिटी में सीआईएसएफ तैनात

संसद भवन की सुरक्षा के लिए केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) की तैनाती कर दी गई है। पिछले साल 13 दिसंबर को संसद हॉल में स्मोक अटैक के बाद गृह मंत्रालय ने CISF तैनात करने की मंजूरी दी है।

Ayodhya Ram Temple अयोध्या राम मंदिर Rahul Gandhi राहुल गांधी कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर भारत रत्न कर्पूरी ठाकुर Bharat Ratna to Karpoori Thakur Former Chief Minister Karpoori Thakur Bharat Ratna Karpoori Thakur