UP में पूर्व IPS ने खुद को गोली मारी, सुसाइड नोट में लिखा- मैं अपनी ताकत और स्वास्थ्य खो रहा हूं, अब सहन नहीं हो रहा

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
UP में पूर्व IPS ने खुद को गोली मारी, सुसाइड नोट में लिखा- मैं अपनी ताकत और स्वास्थ्य खो रहा हूं, अब सहन नहीं हो रहा

LUCKNOW. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी ने खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली। पूर्व आईपीएस ने गोमती नगर इलाके में अपने आवास पर मंगलवार (6 जून) को अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर से खुद को शूट कर लिया। मरने से पहले उन्होंने अपने सुसाइड नोट में लिखा, "मैं अपनी शक्ति और स्वास्थ्य खो रहा हूं।"





दिनेश कुमार शर्मा 1975 बैच के आईपीएस थे





एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने मंगलवार (6 जून) को बताया कि 1975 बैच के आईपीएस अधिकारी दिनेश कुमार शर्मा (73) ने विशाल खंड स्थित अपने घर में खुद को गोली मार ली। उनका शव मंगलवार (6 जून) की सुबह उनके कमरे में मिला। पुलिस ने कमरे से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है।





ये भी पढ़ें...















सुसाइड नोट में लिखा- मौत के लिए कोई जिम्मेदार नहीं





पूर्व आईपीएस शर्मा ने अपने सुसाइड नोट में लिखा, 'मैं आत्महत्या कर रहा हूं क्योंकि मैं चिंता और डिप्रेशन (अवसाद) को सहन नहीं कर सकता। मैं अपनी ताकत और स्वास्थ्य खो रहा हूं, इसके लिए कोई और जिम्मेदार नहीं है।' सुसाइड नोट लिखने के बाद उन्होंने अपनी रिवॉल्वर से कनपटी पर गोली मारी। वो रिवॉल्वर भी कमरे में ही पाया गया है। पुलिस ने कहा कि पूर्व अधिकारी का शव कुर्सी पर मिला था।





डीजी रैंक से रिटायर हुए थे सुसाइड करने वाले अधिकारी





पूर्व आईपीएस दिनेश कुमार शर्मा डिप्रेशन का इलाज करा रहे थे। डीजी सुरक्षा विनोद कुमार सिंह ने कहा कि शर्मा के कमरे से सुबह शव बरामद किया गया। वह एक अच्छे अधिकारी थे और मेरे उनके साथ पारिवारिक संबंध थे। वह एक बहुत अच्छे क्रिकेट खिलाड़ी भी थे और आईपीएस क्रिकेट टीम का हिस्सा हुआ करते थे।





पूर्व आईपीएस अधिकारी साल 2010 में यूपी पुलिस के डीजी (आवास निगम) के पद से रिटायर हुए थे और लखनऊ में ही रहते थे। अतिरिक्त आयुक्त (एसीपी) श्वेता चौधरी ने कहा कि जिस कमरे में पूर्व आईपीएस ने आत्महत्या की थी, उसे सील कर दिया गया है और रिवॉल्वर को जब्त कर लिया गया है।



Lucknow News लखनऊ समाचार UP News यूपी न्यूज Retired IPS commits suicide in UP former IPS Dinesh Kumar Sharma यूपी में रिटायर्ड आईपीएस ने खुदकुशी की पूर्व आईपीएस दिनेश कुमार शर्मा