पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम बोले- तमिलनाडु से अधिक महंगा है पश्चिम बंगाल, जानें उन्होंने ऐसा क्यों कहा

पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कोलकाता एयरपोर्ट पर मिलने वाली चाय की कीमतों पर सवाल उठाया है। उनका मानना है कि तमिलनाडु की तुलना में पश्चिम बंगाल में महंगाई अधिक है।

Advertisment
author-image
Sourabh Bhatnagar
New Update
एक चाय 340 रुपये की!
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

देश के एयरपोर्ट्स खाने-पीने की चीजों में महंगाई को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं। सोशल मीडिया पर इस बात की चर्चा हमेशा होती रहती है कि एयरपोर्ट्स पर आखिर खाने-पीने की चीजें इतनी महंगी क्यों मिलती हैं। अब इस चर्चा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और देश के पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) भी कूद गए हैं। पी चिदंबरम ने X पर एक ट्वीट कर एयरपोर्ट पर महंगाई का मुद्दा उठाया है। उनका मानना है कि तमिलनाडु की तुलना में पश्चिम बंगाल (West Bengal) में महंगाई अधिक है।

एयरपोर्ट पर एक कप चाय की कीमत 340 रुपए: चिदंबरम

पूर्व वित्त मंत्री (Ex Finance Minister) पी चिदंबरम ने एयरपोर्ट पर मिलने वाली चाय की कीमतों पर सवाल उठाते हुए  X पर एक ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, मुझे अभी पता चला है कि कोलकाता एयरपोर्ट पर गर्म पानी और टी बैग से बनने वाली चाय की कीमत 340 रुपए है। उन्होंने रेस्टोरेंट नाम बताते हुए लिखा, यह मामला 'The Coffee Bean and Tea Leaf' रेस्टोरेंट का है। चिदंबरम का ये ट्वीट इन दिनों काफी वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़ें...महंगाई 15 महीनों के उच्च स्तर पर, मई में 2.61% पर पहुंची, खाने-पीने की चीजों के दाम बढ़े

'तमिलनाडु की तुलना में पश्चिम बंगाल में महंगाई अधिक'

चिदंबरम ने आगे कहा, कुछ सालों पहले मुझे पता चला था कि गर्म पानी और टी बैग से बनने वाली चाय की कीमत चेन्नई के एयरपोर्ट पर 80 रुपए है। मैंने उस सयम भी इस बारे में ट्वीट किया था। उन्होंने कहा कि उस दौरान एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) ने मामले को संज्ञान में लेकर सुधारात्मक कदम उठाए थे। उन्होंने आगे कहा कि ऐसा लगता है जैसे पश्चिम बंगाल में तमिलनाडु से ज्यादा महंगाई है। आपको बता दें कि पी चिदंबरम कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और फिलहाल राज्यसभा में तमिलनाडु का प्रतिनिधित्व करते हैं।

महंगाई पर सवाल उठाते आए हैं चिदंबरम

पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम इससे पहले भी महंगाई से जुड़े मुद्दों को लेकर सरकार पर सवाल उठाकर अपनी बात रखते आए हैं। उन्होंने कहा था कि सरकार महंगाई को हल्के में ले रही है। उनका मानना था कि सरकार महंगाई का जो आंकड़ा बता रही है वो असल में सच नहीं है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

पी चिदंबरम हिंदी न्यूज P Chidambaram वायरल न्यूज पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम नेशनल हिंदी न्यूज Former Finance Minister P Chidambaram