कश्मीर में गुलाम नबी आजाद बोले- 600 साल पहले कश्मीर में कोई मुसलमान नहीं था, कश्मीरी पंडित कन्वर्ट होकर मुसलमान बन गए

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
कश्मीर में गुलाम नबी आजाद बोले- 600 साल पहले कश्मीर में कोई मुसलमान नहीं था, कश्मीरी पंडित कन्वर्ट होकर मुसलमान बन गए

DODA. पूर्व कांग्रेस नेता और डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के मुखिया ने हिंदू धर्म को लेकर एक बार फिर बड़ा बयान दिया है। डोडा में एक जनसभा में आजाद बोले कि कश्मीर में सभी हिंदू धर्म से कन्वर्ट होकर मुसलमान बने हैं। उन्होंने कहा कि बाहर से चंद लोग ही आए होंगे, बाकी सब हिंदू ही हैं। उन्होंने कहा कि कश्मीर में तो आज से 6 सौ साल पहले कोई मुसलमान नहीं था। यहां केवल कश्मीरी पंडित थे, सब कन्वर्ट होकर मुसलमान बने। आजाद बोले कि हम बाहर से नहीं आए हैं, इसी मिट्टी की पैदावार हैं और इसी मिट्टी में खत्म होना है। 





पहले भी दे चुके बयान





बता दें कि इससे पहले भी गुलाम नबी आजाद ऐसा बयान दे चुके हैं, लेकिन अपनी पार्टी बनाने के बाद जनसभा में उन्होंने ऐसा बयान शायद पहली बार दिया है। उधर इससे पहले जेएनयू की छात्रसंघ नेता शहला राशिद का भी एक बयान सामने आया था, जिसमें वे जम्मू-कश्मीर में हुए विकास के लिए मोदी सरकार की तारीफ कर रही थीं। 





9 अगस्त का है वीडियो





दरअसल गुलाम नबी आजाद का वायरल हो रहा वीडियो 9 अगस्त का है। जिसमें गुलाम नबी आजाद कह रहे हैं कि हम हिंदू-मुसलमान को मिल के, ब्राम्हण, दलित, कश्मीरी को मिलके इस घर (कश्मीर) को बनाना है। ये हमारा घर है, यहां कोई बाहर से नहीं आया। हमारे किसी मेयर ने बताया कि भाई कोई बाहर से आए हैं कोई अंदर से। मैने कहा देखो अंदर-बाहर से कोई नहीं आया है। हमारे हिंदुस्तान में इस्लाम तो आया ही है 15 सौ साल पहले। हिंदू धर्म प्राचीन है, तो बाहर से आए होंगे 10-20, जब वो मुगलों के वक्त में उनकी फौज में थे, बाकी तो सब हिंदू से ही कन्वर्ट हुए हैं। इसकी मिसाल हमारे कश्मीर में है। 





जिसे अपने पर विश्वास नहीं वो मजहब का सहारा लेगा





गुलाम नबी अपने इस वीडियो में कहते नजर आ रहे हैं कि हमारे हिंदू भाई मरते हैं, वो जलाए जाते हैं, उसके बाद उनके दरिया में डालते हैं, बाद में हम ही उस पानी को पी जाते हैं। वह पानी हमारे खेतों में जाता है, तो आखिर वो हमारे पेट में हैं। हमारा मुसलमान जमीन पकड़ता है। उसका मांस, हड्डियां भी इसी जमीन का हिस्सा बन जाती है। तो कहां हिंदू-मुसलमान। हिंदू भी गया इसी में और मुसलमान भी इसी जमीन में जाता है। ये सब सियासी झगड़े हैं। मैं हमेशा कहता हूं कि राजनीति में जो मजहब का सहारा लेता है वो कमजोर होता है। जिसको अपने पर विश्वास होगा वह मजहब का सहारा नहीं लेगा। 







 



कश्मीर न्यूज़ कश्मीरी पंडित कन्वर्ट होकर मुसलमान बने डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी गुलाम नबी आजाद Kashmir News Kashmiri Pandit converted to Islam Democratic Progressive Azad Party Ghulam Nabi Azad