तेल कंपनियों का बकाया नहीं चुकाने पर गो फर्स्ट ने 5 मई तक उद्द की उड़ान, डीजीसीए ने एयरलाइंस को दिया नोटिस

author-image
Neha Thakur
एडिट
New Update
तेल कंपनियों का बकाया नहीं चुकाने पर गो फर्स्ट ने 5 मई तक उद्द की उड़ान, डीजीसीए ने एयरलाइंस को दिया नोटिस

NEW DELHI. गो फर्स्ट एयरलाइंस ने आज से तीन दिनों तक अपनी उड़ानों को रद्द कर दिया है। जिसके कारण 3 मई से 5 मई को जिन हवाई यात्रियों ने गो फर्स्ट एयरलाइंस में टिकट बुक कराने वाले यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। दरअसल, तेल कंपनियों के बकाए का भुगतान नहीं चुकाने के कारण एयरलाइंस ने ये फैसला किया है। वहीं, इस पूरे मामले में नागर विमानन मंत्रालय ने करीब से नजर बनाए हुए हैं।







— ANI (@ANI) May 3, 2023





डीजीसीए ने दिया एयरलाइंस को नोटिस





गो फर्स्ट एयरलाइन ने 3, 4 और 5 मई को उड़ान भरने वाले फ्लाइट्स को रद्द कर दिया है। जिन यात्रियों ने इन तारीखों में टिकट बुक कराया था उन्हें एयरलाइन फुल रिफंड देगी। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने 3-5 मई तक नई बुकिंग रद्द करने के बाद गो फर्स्ट को कारण बताओ नोटिस जारी किया। डीजीसीए के अनुसार, उसके संज्ञान में आया है कि गो फर्स्ट ने क्रमशः 03-05 मई 2023 की सभी निर्धारित उड़ानों को रद्द कर दिया है।





पूर्व सूचना के कंपनी ने रद्द की फ्लाइट





डीजीसीए को ऐसी रद्दीकरण के लिए कोई पूर्व सूचना नहीं दी गई है। इस मामले में अनुसूची की मंजूरी के लिए शर्तों का अनुपालन नहीं किया गया है। डीजीसीए के अनुसार इस प्रकार गो फर्स्ट रद्दीकरण और उसके कारणों को लिखित रूप में रिपोर्ट करने में विफल रहा है। गो फर्स्ट अनुमोदित अनुसूची का पालन करने में विफल रहा है जिससे यात्रियों को असुविधा होगी। गो फर्स्ट ने सीएआर, धारा 3, शृंखला एम और भाग 4 के प्रावधानों का उल्लंघन किया है।





ये भी पढ़ें...





EPFO ने ज्यादा पेंशन विकल्प की बढ़ी डेडलाइन, 26 जून तक कर सकेंगे आवेदन; म‍िलेगा ज्‍यादा पैसा





17 साल से अधिक से परिचालन कर रही गो फर्स्ट





गो फर्स्ट 17 साल से अधिक से परिचालन कर रही है। चालू साल की पहली तिमाही में इसने घरेलू मार्गों पर 29.11 लाख लोगों को यात्रा कराई है। इस दौरान गो फर्स्ट की बाजार हिस्सेदारी 7.8 प्रतिशत रही।





गो फर्स्ट की दो फ्लाइट सूरत एयरपोर्ट से मुंबई पहुंचीं





सूरत एयरपोर्ट के लिए डायवर्ट की गईं गो फर्स्ट की दो उड़ानें घंटों की देरी के बाद मंगलवार देर रात मुंबई पहुंचीं। गो एयर की श्रीनगर-मुंबई और दिल्ली-मुंबई दो उड़ानों को 2 मई को शाम सूरत हवाईअड्डे के लिए डायवर्ट किया गया था। इसके बाद दोनों फ्लाइट्स की सूरत एयरपोर्ट पर लैंडिंग कराई गई थी। दोनों विमान शाम 6:30 से 7 बजे के बीच सूरत हवाई अड्डे पर उतरे।



 



डीजीसीए गो फर्स्ट एयरलाइंस Delhi News GoFirst cash crunch GoFirst flight canceled DGCA GoFirst Airlines गो फर्स्ट का नकदी किल्लत गो फर्स्ट की उड़ान हुई रद्द दिल्ली न्यूज