मोस्ट वांटेड क्रिमिनल का कबूलनामा... हां, मैंने कराया सिद्धू मूसेवाला का मर्डर, गोल्डी बराड़ बोला- अब सलमान खान भी हमारे टारगेट पर

author-image
Sunil Shukla
एडिट
New Update
मोस्ट वांटेड क्रिमिनल का कबूलनामा... हां, मैंने कराया सिद्धू मूसेवाला का मर्डर, गोल्डी बराड़ बोला- अब सलमान खान भी हमारे टारगेट पर

NEW DELHI. उसकी गिरफ्तारी पर डेढ़ करोड़ का इनाम है। देश की तमाम सुरक्षा एजेंसियों को उसकी तलाश है। कनाडा की पुलिस ने भी उसे मोस्ट वांटेड की लिस्ट में डाल दिया है। इंटरपोल ने भी उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर रखा है। इसकी वजह है दुनिया में पंजाबी पॉप के बेहद पॉपुलर सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या। जी हां, यहां बात हो रही है सिंगर मूसेवाला के सनसनीखेज मर्डर के आरोपी और कुख्यात गैंगस्टर सतविंदर सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ की। उसने एक नेशनल न्यूज चैनल से बातचीत में मूसेवाला के मर्डर में अपना हाथ होने की बात कबूल की है। उसका कहना है कि बॉलीवुड एक्टर सलमान खान भी हमारे टारगेट पर है।





गोल्डी बराड़ बोला- मौका मिलेगा, सलमान को जरूर मारेंगे





पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में मोस्ट वांडेट गोल्डी बराड़ ने आज तक न्यूज चैनल से फोन कॉल पर चर्चा में स्वीकार किया है कि उसी ने मूसेवाला की हत्या करवाई है। उसने बॉलीवुड के जानेमाने एक्टर सलमान खान के भी टारगेट पर होने का खुलासा किया है। उसने कहना है कि जब भी मौका मिलेगा सलमान को जरूर मारेंगे। उसने स्पष्ट किया है कि वो खालिस्तान का सपोर्ट नहीं करता और उसकी पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई से भी कोई संबंध नहीं हैं, लेकिन पाकिस्तान में रह रहे आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा से बातचीत होने की बात कुबूल की है। उसने ड्रग्स के कारोबार में अपना हाथ होने से इनकार किया है।





मूसेवाला की हत्या सोझ-समझकर की





गोल्डी बराड़ ने आज तक संवाददाता अरविंद ओझा से बातचीत में स्वीकार किया है कि पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसावाला की हत्या बहुत सोच-समझकर की गई है। इसलिए इसे छुपाने की कोई जरूरत नहीं। हम ऐसा कोई काम करते ही नहीं जिसे दुनिया से छुपाना पड़े। हमें नहीं लगता कि ऐसा करके हमने कोई नाजायज काम किया है। ये जरूरी था इसलिए हमने कर दिया। अब इसके लिए हमें जो भी कुर्बानी देनी पड़ेगी हम देंगे।





इन वजहों से की गई मूसेवाला की हत्या





गोल्डी ने बताया कि मूसेवाला की हत्या मिलजुलकर की गई है। बहुत कुर्बानी के बाद, बहुत भाइयों की कुर्बानी के बाद भाईचारा जुड़ा। जो किया है सारा भाईचारे से किया गया है। मैं अकेला कुछ नहीं हूं करने वाला। सारे भाइयों ने मिलकर किया है जी। मूसेवाला की हत्या के पीछे कई कारण हैं कि वो अंहकारी था, बिगड़ा हुआ था। उसके पास पैसा जरूरत से ज्यादा था, पॉलिटिकल पावर, पुलिस की पावर जरूरत से ज्यादा थी। वो इसका  मिसयूज कर रहा था। उसको सबक सिखाना जरूरी था, इसलिए उसको सबक सिखा दिया। उसने हमारे कुछ पर्सनल ऐसे नुकसान किए हैं, इसमें वो कुछ ऐसी गलतियां कर बैठा जो माफी के लायक नहीं थीं। उसे जो सजा देनी थी हमने दे दी। जब एक अमीर जिसकी करोड़ों की मंथली इनकम है, जिसके साथ SSP, DGP उठते-बैठते हैं, जिसकी ऊपर तक पहुंच है, ऐसे में अपने को कोर्ट से क्या इंसाफ मिलता? इसलिए हमने मिलकर खुद न्याय कर दिया।





इन 2 मर्डर में आया था मूसेवाला का नाम





गोल्डी बराड़ का कहना है कि उसके भाई गुरलाल बराड़ और विक्की मिडुखेड़ा के मर्डर के पीछे सरेआम मूसेवाला का नाम आ रहा था। मैंने एक पत्रकार को भी फोन लगाया था सिद्धू के मर्डर के पहले कि इसका सरेआम नाम आ रहा है। पुलिस कुछ नहीं कर रही है, कांग्रेस की सरकार है। इसका सीएम के साथ उठना-बैठना है। इसका डीजीपी के लड़के के साथ उठना-बैठना है, लेकिन हमने पूरा जोर लगाया हमारी जितनी अप्रोच थी। विक्की मिडुखेड़ा का भाई अजय रोता रहा जी मीडिया के सामने जा जाकर कि मेरे भाई को मरवाया गया है। इसको कोई पूछता क्यों नहीं है? किसी ने नहीं पूछा उसको क्योंकि सरकार में सीएम और डीजीपी के लड़के के साथ उठना-बैठना था उसका।





सलमान खान को कई बार मिल चुकी हैं धमकी





आपको बता दें कि बॉलीवुड सुपर स्टार सलमान खान को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ कई बार धमकी दे चुके हैं। सलमान को धमकी मिलने का ये सिलसिला साल 1998 से चला आ रहा है। ये वही साल था, जब काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान का नाम आया था। अब सवाल उठता है कि आखिर कुख्यात अपराधी लॉरेंस बिश्नोई का इस मामले से क्या लेना-देना है? क्यों वो और उसका गैंग सलमान खान की जान का दुश्मन बना हुआ है?





ये है सलमान खान को धमकी देने की वजह





अभिनेता सलमान खान का नाम साल 1998 में काला हिरण शिकार मामले में आया था। तभी से बिश्नोई समाज सलमान खान का विरोध करने लगा था। उनकी फिल्मों का बहिष्कार करने लगा था। यहां तक कि उनकी फिल्मों के गाने तक इस समाज में नहीं सुने जाते थे। सलमान उनके लिए एक बुरे आदमी बन चुके थे। इस समाज के आम लोग भले ही सलमान के खिलाफ ज्यादा आवाज नहीं उठा पाए थे, लेकिन गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई जब सुर्खियों में आया और अपराध की दुनिया में उसका सिक्का चलने लगा तो उसने सलमान खान को जान से मारने की धमकी दे डाली। यहां तक कि कई बार ऐसा भी हुआ कि जब काला हिरण शिकार में मामले में सलमान खान को जोधपुर कोर्ट में पेश होना था, तो उसी वक्त धमकी मिलने की वजह से लॉरेंस बिश्नोई गैंग या उसके किसी गुर्गे की धमकी मिलने के बाद सलमान सुरक्षा का हवाला देकर कोर्ट में पेशी पर नहीं पहुंचे थे।





सलमान खान के घर की रेकी





जून 2021 में भी एजेंसियों ने जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से कड़ी पूछताछ की थी। उसी दौरान एक ऐसा खुलासा हुआ था, जिसने मुंबई पुलिस की नींद उड़ा दी थी। ये खुलासा था सलमान खान की हत्या की साजिश का। लॉरेंस ने अपना जुर्म कुबूल करते हुए बताया था कि उसने सलमान खान को मारने के लिए राजस्थान के गैंगस्टर संपत नेहरा को जिम्मेदारी दी थी।





सलमान का मारना चाहता था गैंगस्टर संपत





इसके बाद गैंगस्टर संपत नेहरा मुंबई गया और उसने सलमान खान के घर की रेकी की थी। लेकिन ज्यादा दूरी होने की वजह से वो सलमान खान तक नहीं पहुंच पाया था। रेकी के दौरान ही संपत सलमान को निशाना बनाना चाहता था। मगर उसके पास पिस्टल थी, जिससे वो ज्यादा दूरी से शूट नहीं कर सकता था। इसके बाद एक बार फिर संपत नेहरा ने अपने गांव के दिनेश फौजी के जरिए एक स्प्रिंग राइफल मंगवाई थी। स्प्रिंग राइफल लॉरेंस बिश्नोई ने अपने जानकार अनिल पांड्या से 3 से 4 लाख रुपए की कीमत में खरीदी थी। वो राइफल दिनेश फौजी के पास रखी थी, जिसे पुलिस ने ट्रेस कर लिया और फिर संपत नेहरा को भी गिरफ्तार कर लिया गया था।





काला हिरण से बिश्नोई समाज का कनेक्शन





आतंकी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का संबंध बिश्नोई समाज से है। जो मूलतः जोधपुर के पास पश्चिमी थार रेगिस्तान से ताल्लुक रखता है। ये समाज प्रकृति के प्रति प्रेम के लिए जाना जाता है। बिश्नोई समाज में जानवर को भगवान तुल्य माना जाता है और खासकर हिरण। इसलिए इस समाज के लोग हिरण और अन्य पशुओं के लिए अपनी जान की बाजी लगाने से भी पीछे नहीं हटते हैं। वे काले हिरण की पूजा करते हैं। दरअसल, ये लोग हिरण को भगवान की तरह मानते हैं और इसका संरक्षण करते हैं। राजस्थान के कुछ गांवों में आज भी महिलाएं हिरण के बच्चों को अपना दूध पिलाती हैं। कुछ साल पहले एक तस्वीर भी वायरल हुई थी, जिसमें एक महिला हिरण के बच्चे को अपना दूध पिला रही थी।





ये खबर भी पढ़िए..





कूचबिहार में सीएम ममता बनर्जी बोलीं- देश को बेचना चाहती है बीजेपी, जल्द गायब हो जाएंगे उनके डबल इंजन





क्या है काले हिरण के शिकार का मामला ?





बात साल 1998 की है। सितंबर-अक्टूबर के महीने में जोधपुर में फिल्म 'हम साथ-साथ हैं' की शूटिंग चल रही थी। आरोप है कि इसी दौरान सलमान खान अपने साथी कलाकारों के साथ भवाद गांव की तरफ शिकार करने के लिए गए थे। जहां 27-28 सितंबर 1998 की रात घोड़ा फार्म हाउस में काले हिरण का शिकार किया गया। जिसका इल्जाम सलमान खान पर लगा था। इसके लिए उन्हें दोषी भी करार दिया गया था।



Singer Sidhu Moosawala murder case big disclosure in Singer Sidhu Moosawala murder Goldie Brar said I got Moosawala murdered Goldie Brar told Salman Khan target Moosawala used to misuse money and power Goldie Brar सिंगर सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस सिंगर सिद्धू मूसेवाला मर्डर में बड़ा खुलासा गोल्डी बराड़ बोला मैंने कराया मूसेवाला का मर्डर गोल्डी बराड़ ने सलमान खान को बताया टारगेट