Google फ्री में दे रहा 30 GB क्लाउड स्टोरेज, बस करना होगा यह काम

गूगल ने भारत में गूगल वन लाइट प्लान लॉन्च किया, जिसमें यूजर्स को 30 जीबी अतिरिक्त स्टोरेज मिलेगा। गूगल के इस प्लान का लाभ मुफ्त में उठाया जा सकता है।

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
New Update
Google फ्री में दे रहा 30 GB क्लाउड स्टोरेज
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आजकल के डिजिटल दौर में डेटा स्टोरेज की अहमियत तेजी से बढ़ रही है। हम अपने स्मार्टफोन, लैपटॉप और अन्य डिवाइस में रोजाना कई तस्वीरें, वीडियो और फाइलें स्टोर करते हैं। वहीं अक्सर ऐसा होता है कि इन फाइल्स से डिवाइस की स्टोरेज पूरी तरह भर जाती है, जिससे हमें जरूरी फाइलों को डिलीट करना पड़ता है। हम आपको बता दें कि अब डिवाइस की स्टोरेज को खाली करने के लिए फाइलों को डिलीट नहीं करना पड़ेगा। क्योंकि गूगल यूजर्स को 30 जीबी अतिरिक्त स्टोरेज दे रही है। जानें गूगल की इस सुविधा का लाभ कैसे उठा सकते हैं...

  • गर्भकाल …
  • मोहन यादव सरकार के नौ माह और आपका आंकलन…
  • कैसी रही सरकार की दशा और दिशा…
  • आप भी बताएं मोहन कौन सी तान बजाएं…. 
  • इस लिंक पर क्लिक करके जानें सबकुछ…

https://thesootr.com/state/madhya-pradesh/cm-mohan-yadav-garbhkal-the-sootr-survey-6952867

गूगल का 30 जीबी अतिरिक्त स्टोरेज

गूगल अपने यूजर्स को कई सारी सेवाओं में क्लाउड स्टोरेज की सुविधा देता है। इन्ही सुविधाओं में से एक है  Google One की सर्विस। इसको लेकर यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। गूगल ने हाल ही में भारत में गूगल वन लाइट प्लान लॉन्च किया है, जिसमें यूजर्स को 30 जीबी अतिरिक्त स्टोरेज मिलेगा। इस प्लान की खास बात यह है कि यूजर्स इसका लाभ मुफ्त में उठा सकते हैं। 

पांच सदस्यों को मिल सकता है एक्सेस

बता दें कि फिलहाल चुनिंदा यूजर्स को ही गूगल वन का नया लाइट प्लान दिया जा रहा है। इसका एक्सेस ट्रायल के तौर पर मुफ्त है। गूगल वन के बेसिक प्लान में यूजर्स को 100 जीबी क्लाउड स्टोरेज मिलता है, जिसे अपने परिवार के पांच सदस्यों के साथ शेयर किया जा सकता है। इसका बेसिक प्लान 130 रुपए का है, लेकिन नए लाइट प्लान की कीमत आधे से भी कम रखी गई है।

जल्द ही सभी को दिखेगा गूगल का यह प्लान

गूगल की ओर से नया लाइट प्लान एक महीने के लिए मुफ्त ट्रायल के तौर पर पेश किया जा रहा है। यदि आप चाहें तो पहले महीने के लिए बेसिक प्लान का भी मुफ्त में उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, अगले महीने से प्लान की कीमत का भुगतान करना होगा। जल्द ही, यह प्लान सभी यूजर्स को दिखाई देगा, लेकिन इसके लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है।

59 रुपए प्रति माह में 30 जीबी स्टोरेज

नए लाइट प्लान की कीमत 59 रुपए प्रति माह रखी गई है, जिसमें 30 जीबी स्टोरेज का लाभ मिलेगा। यह प्लान उन लोगों के लिए उपयुक्त है, जिनका 15 जीबी फ्री स्टोरेज सीमा पूरी हो गई है और उन्हें बेसिक प्लान के लिए अधिक भुगतान नहीं करना है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Google गूगल गूगल क्लाउड 30 GB क्लाउड स्टोरेज 30GB cloud storage डेटा स्टोरेज Data Storage Google One Lite Plan गूगल वन लाइट प्लान