गुजरात में आप ने ईसूदान गढ़वी को सीएम कैंडिडेट बनाया, केजरीवाल ने सूरत में लोगों से उम्मीदवार का नाम पूछा था

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
गुजरात में आप ने ईसूदान गढ़वी को सीएम कैंडिडेट बनाया, केजरीवाल ने सूरत में लोगों से उम्मीदवार का नाम पूछा था

NEW DELHI. अरविंद केजरीवाल ने 4 नवंबर को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है। गुजरात चुनाव में आम आदमी पार्टी की तरफ से ईसूदान गढ़वी चेहरा होंगे। केजरीवाल ने 29 अक्टूबर को सूरत में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लोगों से पूछा था कि वो किसे सीएम पद पर देखना चाहते हैं। 





गुजरात में आम आदमी पार्टी के सीएम पद के चेहरे के लिए पाटीदार नेता गोपाल इटालिया, अल्पेश कथेरिया, कांग्रेस छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हुए इंद्रनील राज्य गुरु, मनोज सुरथिया का नाम चल रहा था, लेकिन केजरीवाल ने जनता द्वारा मांगी गई राय के आधार पर पूर्व पत्रकार गढ़वी के नाम की घोषणा कर दी। दिल्ली के बाद पंजाब में जीत का परचम फहरा चुके केजरीवाल को गुजरात चुनाव से भी बड़ी उम्मीद है। 





गुजरात में दो चरणों में होना है चुनाव





चुनाव आयोग ने 3 नवंबर को गुजरात चुनाव की तारीखों का ऐलान किया। राज्य में दो चरणों में 1 और 5 दिसंबर को वोटिंग होगी। गुजरात और हिमाचल प्रदेश चुनाव के नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे। इसके साथ ही सत्तारूढ़ बीजेपी, प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस के अलावा आप और एआईएमआईएम समेत अन्य दलों ने तैयारी तेज कर दी है।





गढ़वी के साथ रोड शो करेंगे केजरीवाल





आप संयोजक अरविंद केजरीवाल 5 नवंबर को ईसूदान गढ़वी के साथ रोड शो करेंगे। आम आदमी पार्टी की रोज 2 से 3 रोड शो करने की योजना है। चुनाव की घोषणा के बाद आप ने गुजरात में चुनाव प्रचार तेज कर दिया है।





इटालिया से था गढ़वी का मुकाबला





गुजरात आप के सीएम प्रत्याशी की रेस में प्रदेश पार्टी अध्यक्ष गोपाल इटालिया का नाम सबसे आगे था। इटालिया गुजरात के पाटीदार समुदाय से आते हैं। वे पाटीदार आरक्षण आंदोलन में भी अगुआ थे। गढ़वी पूर्व पत्रकार हैं। इटालिया के साथ विवाद जुड़ने के बाद माना जा रहा था कि उनकी उम्मीदवारी कमजोर पड़ सकती है। आप ने जून से ही गुजरात में चुनाव अभियान शुरू कर दिया था। वह लोक लुभावन चुनावी वादों और प्रचार के मामले में अन्य दलों पर भारी पड़ रही है। 



Gujarat Election News गुजरात चुनाव न्यूज Gujarat Election 2022 AAP CM Candidate Isudan Gadhvi Gujarat Election BJP Congress AAP गुजरात चुनाव 2022 आप ईसूदान गढ़वी सीएम कैंडिडेट गुजरात चुनाव बीजेपी कांग्रेस आप