गुजरात हाईकोर्ट में सिविल जज बनने का मौका, जनिए कितनी वैकेंसी और कैसे करें आवेदन 

author-image
Ravi Kushwaha
एडिट
New Update
गुजरात हाईकोर्ट में सिविल जज बनने का मौका, जनिए कितनी वैकेंसी और कैसे करें आवेदन 

BHOPAL.गुजरात हाईकोर्ट में नौकरी करने का बेहतर मौका है, सिविल जज बनने की तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए खुशखबरी हैं, गुजरात हाई कोर्ट में सिविल जज के 193 पदों के लिए भर्ती निकाली है, इसमें कैसे फॉर्म भरे,कितने समय तक आवेदन कर सकते हैं किन-किन पदों पर कितनी वैकेंसी है,फॉर्म प्रक्रिया क्या है, आइए जानते हैं...





ऐसे करें अप्लाई





Gujarat High Court में  पदों के आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि 14 अप्रैल 2023  तक कर सकते हैं, जिनको आवेदन करना है, वह 14 अप्रैल 2023 से पहले आवेदन कर सकते हैं, आवेदन प्रक्रिया गुजरात हाईकोर्ट की वेबसाइट https://gujarathighcourt.nic.in/ पर जाकर आवेदन कर सकते है। Gujarat High Court में चयनित लोगों का विवरण भी इस वेबसाइट पर देख  सकतें हैं।





गुजरात हाईकोर्ट में निकले पद का विवरण







  • सिविल जज







आवेदन करने की फीस





गुजरात हाईकोर्ट में निकले पदों के आवेदन करने की फीस जरनल वर्ग के लिए 1000 रूपए है, वही ओबीसी व अन्य सभी वर्गो  के लिए आवेदन फीस 500 रूपए है।





नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, तो ये खबरें भी पढ़ सकते हैं..





मध्यप्रदेश पब्लिक कमीशन ने प्रिंसिपल ग्रेड-1 पदों और कई अन्य पदों पर निकली भर्ती, जनें कब है लास्ट डेट और कैसे करें अप्लाई





इस उम्र वर्ग के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं





किसी भी नौकरी के लिए के लिए सबसे जरुरी होता है उस व्यक्ति की आयु , एक उम्र में ही व्यक्ति की नौकरी पाने का मौका मिलता है, सिविल जज के लिए सामान्य उम्मीदवारों की आयु 35 वर्ष होनी चाहिए, वहीं गैर सामान्य वर्ग के लिए सरकार के नियमों के अनुसार, आरक्षण प्रदान किया जाएगा।





ये होगी शैक्षणिक योग्यता





सिविल जज के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से LLB की डिग्री होनी चाहिए. और स्थानीय भाषा (गुजराती) में प्रवीणता परीक्षा पास की हो। 





ऐसे होगा सिलेक्शन





आवेदक की प्रारंभिक परीक्षा (एलिमिनेशन टेस्ट) 7 मई 2023 (गुजराती भाषा की परीक्षा) होगी, मुख्य लिखित परीक्षा- 2 जुलाई 2023, वाइस टेस्ट यानी ओरल इंटरव्यू- अक्टूबर-नवंबर 2023 में होगा। इसकी तारीख अभी तय नहीं हुई है। उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट चेक कर सकते है।





सिविल जज की सैलरी





गुजरात हाईकोर्ट चयनित उम्मीदवार को 77 हजार 840 रूपए से 1 लाख 36 हजार 520 रूपए प्रति महीने तक की सैलरी दी जाएगी।





इसके अलावा भी कई पदों पर भर्ती निकली है, जिसकी जानकारी आप यहां पढ़ सकते हैं...





इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान एकेडमी ने पायलट पदों पर निकाली भर्ती, जनें कब है लास्ट डेट और कैसे करें अप्लाई



Gujarat High Court Recruitment jobs in gujarat high court Gujarat High Court गुजरात हाई कोर्ट में सिविल जज के 193 पदों पर भर्ती गुजरात हाईकोर्ट में नौकरी गुजरात हाईकोर्ट Recruitment for 193 Civil Judge Posts