गुजरात हाई कोर्ट में 1778 सहायक पदों पर सीधी भर्ती, जानें कब लास्ट डेट और कैसे करें अप्लाई

author-image
Ravi Kushwaha
एडिट
New Update
गुजरात हाई कोर्ट में 1778 सहायक पदों पर सीधी भर्ती, जानें कब लास्ट डेट और कैसे करें अप्लाई

BHOPAL.जिन युवाओं को सरकारी नौकरी की तलाश है, उनके लिए खुशखबरी है। गुजरात हाई कोर्ट नौकरी निकालने की तैयारी कर रही है। गुजरात हाई कोर्ट भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी की गई है। जो उम्मीदवार नौकरी करना चाहते हैं उनके लिए  गुजरात हाई कोर्ट में आवेदन करने का शानदार मौका होगा। इस भर्ती में सहायक पद समेत अन्य पदों पर आवेदन लिए जाएंगे। भर्ती में कुल 1778 पदों पर आवेदक का चयन किया जाएगा जिसमें शैक्षिक योग्यता पात्र कैंडिडेट आवेदन कर पाएंगे। योग्य उम्मीदवार  गुजरात हाई कोर्ट की आधिकारिक साइट https://gujarathighcourt.nic.in/ के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। रिक्त पदों पर आवेदन के लिए 19 मई तक का समय दिया गया है। अधिक जानकारी के लि नॉटिफिकेशन देखें, आइए जानते है कितने समय तक आवेदन कर सकते हैं किन-किन पदों पर कितनी वैकेंसी है,फॉर्म प्रक्रिया क्या है......





पदों का विवरण







  • चपरासी (अधीनस्थ न्यायालय)    



  • चपरासी (औद्योगिक न्यायालय और श्रम न्यायालय)






  • आवेदन कैसे करें





    इच्छुक और योग्य उम्मीदवार गुजरात हाई कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट  https://gujarathighcourt.nic.in/ पर 19 मई  2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।





    शैक्षणिक योग्यता





    गुजरात हाई कोर्ट में आवेदन के लिए कैंडिडेट के पास शैक्षणिक योग्यता होना जरूरी है, जिसके अनुसार ही उम्मीदवार नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। भारत में केंद्रीय या राज्य अधिनियम द्वारा या उसके तहत स्थापित या निगमित विश्वविद्यालयों या संस्थानों में से किसी से प्राप्त स्नातक की डिग्री , या विश्वविद्यालय अनुदान आयोग अधिनियम, 1956 की धारा 3 के तहत इस रूप में मान्यता प्राप्त या डीम्ड विश्वविद्यालय के रूप में घोषित कोई अन्य शैक्षणिक संस्थान या सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त समकक्ष योग्यता रखता हो। कंप्यूटर पर अंग्रेजी और गुजराती में टाइपिंग स्पीड 5000 की डिप्रेशन होना जरूरी है। कंप्यूटर संचालन का बुनियादी ज्ञान आवश्यक है। अंग्रेजी, गुजराती और हिंदी का पर्याप्त ज्ञान होना चाहिए।





    आवेदन फीस





    इस आवेदन के लिए किसी भी उम्मीदवार को कोई फीस नहीं देनी है।  जनरल कैटेगरी के उम्मीदवार 1000 रूपए देने होंगे, वही एससी, एसटी, ईडब्ल्यूएस 500 रूपए है।





    इस उम्र वर्ग के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं





    किसी भी नौकरी के लिए के लिए सबसे जरुरी होता है उस व्यक्ति की आयु , एक उम्र में ही व्यक्ति की नौकरी पाने का मौका मिलता है। इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयुसीमा 18 साल से 40 साल होना जरुरी है।





    इतनी होगी सैलरी





    सभी पदों के लिए के लिए वेतन का प्रावधान अलग-अलग है, हर महीने 19 हजार 900 रूपए  से 63 हजार 200 रूपए तक सैलरी दी जाएगी।





    इसके अलावा भी कई पदों पर भर्ती निकाली गई है, जिसकी जानकारी आप यहां पढ़ सकते हैं...





    MPPEB में प्री एग्रीकल्चर टेस्ट के लिए जारी नोटिफिकेशन



    High Court हाई कोर्ट Gujarat High Court गुजरात हाई कोर्ट How to Apply आवेदन कैसे करें gujarat high court jobs Application for 1778 posts गुजरात हाई कोर्ट में नौकरी 1778 पदों पर आवेदन