खुद से शादी करने वाली गुजरात की क्षमा बिंदु ने मनाई फर्स्ट मैरिज एनिवर्सरी, बिना दूल्हे और पंडित के रचाई थी शादी 

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
खुद से शादी करने वाली गुजरात की क्षमा बिंदु ने मनाई फर्स्ट मैरिज एनिवर्सरी, बिना दूल्हे और पंडित के रचाई थी शादी 

GUJARAT. गुजरात की क्षमा बिंदु ने हाल ही में अपनी फर्स्ट मैरिज एनिवर्सरी सेलिबेट की। खुद से शादी करने वालीं 25 साल की क्षमा ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसे अलग-अलग स्निपेट्स का इस्तेमाल कर बनाया गया है। साथ ही उन्होंने शादी की कुछ फोटोज भी शेयर की है। बता दें, क्षमा खुद से शादी करने वाली पहली महिला हैं। खुद से शादी करने के बाद क्षमा  उस वक्त सुर्खियों में आ गईं थी। 







View this post on Instagram

A post shared by Kshama Bindu (@kshamachy)





सिंगल मैरिड क्षमा की पहली सालगिरह





दरअसल क्षमा ने पिछले साल इसी महीने में शादी की थी। उन्होंने 11 जून को खुद से शादी करने का ऐलान किया था। कुछ गिने-चुने दोस्तों के साथ बिना पंडित के ये शादी हुई थी। शादी में पढ़े जाने वाले मंत्र ब्लूटूथ स्पीकर पर बजाए गए थे। उन्होंने अपने आप को वरमाला पहनाई थी और खुद ही अग्नि के सामने फेरे लिए। उन्होंने अपने आप को मंगलसूत्र पहनाकर ये शादी खत्म की थी।अपनी पहली मैरिज एनिवर्सरी पर क्षमा ने कुछ फोटोज और वीडियोज शेयर किए है। उनकी इन फोटोज-वीडियोज को फैंस काफी पसंद कर रहे है। 







View this post on Instagram

A post shared by Kshama Bindu (@kshamachy)

 





ये खबर भी पढ़िए....













शादी के दौरान हल्दी, मेहंदी की रस्में भी की गईं 





क्षमा ने अपने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर कर कैप्शन में लिखा- हैप्पी फर्स्ट एनिवर्सरी। इस वीडियो में उनकी शादी की फोटोज भी शामिल हैं। उसके वीडियो में से एक स्निपेट में उसे "एकला चलो रे" टैटू भी दिखाया गया है। बता दें, एक इंटरव्यू में क्षमा ने बताया था कि वह कभी भी शादी नहीं करना चाहती थी, लेकिन वह दुल्हन बनना चाहती थी। इसलिए ही उन्होंने खुद से शादी करने का फैसला किया था। क्षमा ने अपनी शादी की सारी रस्में की थी। बस शादी में लड़का और पंड़ित नहीं था। इनकी शादी काफी चर्चा में थी और इसको लेकर काफी कंट्रोवर्सी भी हुई थी। 



Bollywood News बॉलीवुड न्यूज Kshama Bindu Kshama Bindu Wedding Kshama Bindu Anniversary Kshama First Marriage Anniversary क्षमा बिंदु क्षमा बिंदु शादी क्षमा बिंदु सालगिरह क्षमा की फर्स्ट मैरिज एनिवर्सरी