Gwalior :  बिल गेट्स की कंपनी के एजेंट बनकर अमेरिका वालों के खाते किए खाली

महीने का 20 से 25 हजार रुपए वेतन और ठगी की रकम पर पांच प्रतिशत कमीशन देते था रैकेट का सरगना। दुबई से चला रहा था रैकेट। इससे पहले अमेरिकी एजेंसी FBI करने आई थी जांच।

author-image
Marut raj
New Update
 बिल गेट्स की कंपनी के एजेंट बनकर अमेरिकन के खाते किए खाली Gwalior By posing as agents of Bill Gates company Americans accounts were emptied द सूत्र the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भोपाल. बिल गेट्स ( Bill Gates ) की कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ( Microsoft ) के एजेंट बनकर अमेरिकन ( Americans ) नागरिकों को ठगने वाला एक गैंग पकड़ा गया है। खास बात यह है कि अमेरिकन लोगों के साथ ठगी करने वाले रैकेट का संचालन ग्वालियर ( Gwalior ) जैसे लॉ प्रोफाइल शहर से किया जा रहा था। पूरा रैकेट ग्वालियर के माधव नगर स्थित एक होटल के कमरे से चलाए जा रहा था। आरोपी बिल गेट्स की माइक्रोसाफ्ट कंपनी का एजेंट बनकर आई बीम वाइस कंवर्टर एप्लीकेशन के माध्यम से अमेरिकी नागरिकों को फोन करते थे।

ऐसे बनाते थे निशाना

लैपटॉप, पीसी और अन्य डिवाइस में वायरस होने की बात कहकर ये लोग अमेरिकी नागरिकों के फंसाते थे। वायरस से बचने के लिए अल्ट्रा व्यूअर साफ्टवेयर डाउनलोड कराकर डिवाइस का पूरा एक्सेस ही हासिल कर लेते थे। इसके बाद पूरा पैसा दूसरे खाते में ट्रांसफर करने की बात कहकर अपना ही खाता उपलब्ध करवाते थे। इसके बाद पूरा पैसा हड़प लेते थे।

दुबई में रहता है सरगना

एसपी धर्मवीर सिंह के अनुसार पुलिस ने अभी उन सात लोगों को पकड़ा है, जो दुबई में बैठे सरगना के इशारे पर काम करते थे। इन्हें हर महीने 20 से 25 हजार रुपए वेतन और ठगी की रकम पर पांच प्रतिशत कमीशन मिलता था। सरगना अभी पकड़ से बाहर है। पकड़े गए ठगों में एक युवती भी शामिल है। दुबई में बैठा सरगना ग्वालियर का ही है, जबकि वह कुछ दिनों से गुजरात के बड़ोदरा में रह रहा था। इससे पहले बहोड़ापुर इलाके में अमेरिकी नागरिेकों को ठगने वाला गैंग पकड़ा गया था, इसकी जांच के लिए एफबीआइ भी आई थी।

Microsoft माइक्रोसॉफ्ट Gwalior ग्वालियर Bill Gates बिल गेट्स Americans