हरियाणा में 20 सीटों पर फिर होंगे चुनाव? कांग्रेस ने लिस्ट EC को भेजी

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने सवाल खड़ा किया है। कांग्रेस के दिग्गज नेता पवन खेड़ा ने कहा है कि  20 सीटों पर मतगणना के दौरान EVM में गड़बड़ी पाई गई है। 

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-10-13T001441.569
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

हरियाणा चुनाव ( Haryana elections ) में कांग्रेस ने EVM की गड़बड़ी का दावा करते हुए चुनाव आयोग से शिकायत की है। कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ( Pawan Kheda ) ने कहा कि 20 सीटों पर मतगणना के दौरान EVM में गड़बड़ी पाई गई है। इन सीटों के लिए उम्मीदवारों ने लिखित और मौखिक शिकायतें दर्ज कराई हैं। अब पार्टी ने इनकी सूची चुनाव आयोग (election Commission ) को भेजी है। खड़गे ने कहा कि हम एक मीटिंग करने जा रहे हैं। इसके बाद एक रिपोर्ट तैयार की जाएगी, जिससे साफ होगा कि क्या करना चाहिए।

screenshot-2024-10-12-172509_1728734116

मशीनों को सील और सुरक्षित रखा जाए

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा, जिन मशीनों में 99 प्रतिशत बैटरी चार्ज रही, उन्हीं सीटों पर आखिर क्यों कांग्रेस उम्मीदवार हारे हैं। वहीं, 60-70 प्रतिशत बैटरी चार्ज वाली मशीन वे हैं जिन पर कांग्रेस उम्मीदवार जीते हैं। मतगणना के दिन कुछ मशीनें 99 प्रतिशत और बाकी सामान्य मशीनें 60-70  प्रतिशत चार्ज थीं। पवन ने कहा है कि जांच पूरी होने तक मशीनों को सील और सुरक्षित रखा जाना चाहिए।

इन सीटों पर गड़बड़ी के आरोप

कांग्रेस हरियाणा की 20 सीटों पर गड़बड़ी का आरोप लगाया है। कांग्रेस ने अपनी शिकायत में जिन सीटों के नाम शामिल किए है उनमें  करनाल, डबवाली, रेवाड़ी,  इंद्री, रानिया, नलवा, पलवल, बरवाला, उचाना कलां,कोसली समेत 20 सीटें  शामिल हैं।

उम्मीद है EC करेगा कार्रवाई 

वहीं इस पूरे मामले में कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा है कि मुझे उम्मीद है चुनाव आयोग (election Commission ) कार्रवाई करेगा।  कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा कि 9 अक्टूबर को कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने चुनाव आयोग को शिकायत की थी। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

कांग्रेस बीजेपी चुनाव आयोग कांग्रेस नेता जयराम रमेश जयराम रमेश मल्लिकार्जुन खड़गे पवन खेड़ा हरियाणा हरियाणा विधानसभा चुनाव हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 हरियाणा विधानसभा सीटें