कांग्रेस का हाथ थामेंगे पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया, AAP को भी लगेगा झटका

पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया की राजनीति में एंट्री होने जा रही है। दोनों पहलवान कांग्रेस में शामिल हो जा रहे हैं। साथ ही दिल्ली से आप विधायक राजेंद्र पाल गौतम भी हाथ का दामन थामेंगे।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
Haryana Assembly Election Wrestler Vinesh Phogat and Bajrang Punia will join Congress
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

NEW DELHI. हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 का सियासी संग्राम रोचक हो गया है। कांग्रेस खेमें से बड़ी खबर सामने आ ही गई जिसकी कई दिनों से अटकलें लगाई जा रही थीं। जी हां... पहलवान बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं। दोनों पहलवान आज शुक्रवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में कांग्रेस में शामिल होंगे। साथ ही आम आदमी पार्टी को झटका लगने वाला है। दिल्ली से AAP विधायक राजेंद्र पाल गौतम भी कांग्रेस में शामिल होंगे।

AICC की ओर से जारी मैसेज में कहा गया है कि कांग्रेस मुख्यालय में सम्मेलन के दौरान दोनों पहलवान और सीमापुरी से आप विधायक राजेंद्र पाल गौतम कांग्रेस में शामिल होंगे। इस सदस्यता कार्यक्रम में कांग्रेस संगठन के महासचिव केसी वेणुगोपाल शामिल होंगे।

राहुल गांधी से मिले थे रेसलर विनेश और बजरंग

बता दें कि पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ने को लेकर चर्चा जोरों पर है। दोनों पहलवानों ने गुरूवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से दिल्ली में मुलाकात की थी। इससे दोनों के कांग्रेस के टिकट चुनाव लड़ने की अटकलें तेज हो गई थी। राहुल गांधी से मिलने के बाद राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल से भी पहलवानों ने मुलाकात की थी।

विधानसभा चुनाव लड़ेंगी विनेश फोगाट

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस विनेश फोगाट को हरियाणा विधानसभा चुनाव में टिकट दे सकती है। वहीं बजरंग पूनिया को चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी दी सकती है। चर्चा है कि राहुल गांधी ने विनेश फोगाट के लिए जींद के जुलाना से टिकट पक्की कर दी है। संभावना है कि कांग्रेस में शामिल होते ही टिकट का ऐलान हो।

बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के गठबंधन पर आज मुहर लग सकती है। फिलहाल गठबंधन को लेकर कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची अटक गई है। राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में होने वाली बैठक के बाद ही प्रत्याशियों की सूची जारी होगी। हरियाणा कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया ने कहा कि अभी प्रत्याशियों की लिस्ट आने में एक से दो दिन लग सकते हैं।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 पहलवान बजरंग पूनिया कांग्रेस विनेश फोगाट कांग्रेस बजरंग पूनिया आप विधायक राजेंद्र पाल गौतम Haryana Assembly Election 2024 wrestler Bajrang Punia Wrestler Vinesh Phogat