नूंह में अधूरी रह गई ब्रज मंडल शोभायात्रा को फिर निकालने का ऐलान, धारा 144 लागू, 29 अगस्त तक इंटरनेट बंद, प्रशासन अलर्ट

author-image
Chakresh
एडिट
New Update
नूंह में अधूरी रह गई ब्रज मंडल शोभायात्रा को फिर निकालने का ऐलान, धारा 144 लागू, 29 अगस्त तक इंटरनेट बंद, प्रशासन अलर्ट

NUH. सांप्रदायिक दंगों के कारण अधूरी रह गई नूहं ब्रज मंडल शोभायात्रा को एक बार फिर हिंदू संगठनों ने निकालने का ऐलान कर दिया है। शोभायात्रा 28 अगस्त को निकालने का ऐलान किया गया है, लेकिन प्रशासन ने शोभायात्रा निकालने से पूरी तरह से इंकार कर दिया है। इसके बाद से ही प्रशासन अलर्ट पर है।  क्षेत्र में धारा 144 लागू कर 29 अगस्त तक इंटरनेट बंद कर दिया गया है। इधर जिले के सभी अधिकारियों को अपना स्टेशन नहीं छोड़ने के आदेश दे दिए गए हैं। इसके अलावा अलग-अलग इलाकों में ड्यूटी मजिस्ट्रेट तैनात कर दिए गए हैं।  





29 अगस्त तक इंटरनेट बंद





बता दें कि हरियाणा के मेवात-नूंह में पिछले महीने की आखिरी तारीख यानी 31 जुलाई को हिंदू संगठनों ने शोभा यात्रा निकाली गई थी। इस दौरान यात्रा पर पथराव हो गया था। इसी कारण 28 अगस्त की घोषित शोभायात्रा के ऐलान को देखते हुए नूंह में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। पूरे जिले में इंटरनेट सेवाएं 29 अगस्त रात 12 बजे तक बंद रहेंगी। हालांकि बैंक और स्कूल खुले रहेंगे, लेकिन लॉ एंड ऑर्डर मेंटेन करने के लिए पूरे इलाके में प्रशासन की सख्ती देखी जा रही है और अलग अलग तरह की पाबंदियां लगाई जा रही हैं।





टिकैत बोले, विपक्ष तानाशाह को दे रहा है जन्म



नूंह शोभा यात्रा पर किसान नेता राकेश टिकैत ने बड़ा बयान दिया है। टिकैत ने कहा है कि विपक्ष तानाशाह को जन्म दे रहा है। उन्होंने मुसलमानों को भारतीय हिंदू बताया है। साथ ही शोभायात्रा पर एक चेतावनी भी दी है कि अगर शोभायात्रा निकली तो उनकी ट्रैक्टर रैली भी निकलेगी और पंचायत भी होगी।



 



Nuh violence Haryana Violence nuh नूहं ब्रज मंडल शोभायात्रा