स्कूल बस एक्सीडेंट , 6 बच्चों की मौत , नशे में बस चला रहा था ड्राइवर

हरियाणा के महेंद्रगढ़ में ईद पर छुट्‌टी के बाद भी खुला था स्कूल। दर्दनाक हादसे की वजह ड्राइवर है। वह नशे में बस चला रहा था। भाजपा नेता का है स्कूल।

author-image
Marut raj
New Update
Haryana school bus accident  6 children died  driver was driving the bus drunk द सूत्र the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

school bus accident 

भोपाल. आप बच्चे को स्कूल बस पर छोड़ने जाते हैं तो एक बार उसके ड्राइवर पर भी नजर मार लें। कहीं भी कुछ अजीब लगे तो तुरंत उसको टोक दें। कहीं ऐसा न हो कि ड्राइवर नशा किए हो और हादसे की वजह बन जाए। दरअसल, ऐसा ही एक मामला हरियाणा में सामने आया है। हरियाणा के महेंद्रगढ़ में गुरुवार सुबह प्राइवेट स्कूल की तेज रफ्तार बस पलट गई ( Haryana school bus accident )। हादसे में 6 बच्चों की मौत हो गई, जबकि 22 बच्चे घायल हुए हैं। इनमें से 2 की हालत गंभीर है। इस हादसे की वजह ड्राइवर ही है। वह नशे में बस चला रहा था।

ईद की छुट्टी के बाद खुला था स्कूल

महेंद्रगढ़ के कस्बा कनीना में स्थित GL पब्लिक स्कूल ईद पर छुट्‌टी के बाद भी खुला था। गुरुवार सुबह बस करीब 35 बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी। इस बीच गांव उन्हानी के पास हादसा हो गया। 5 बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 1 ने अस्पताल में दम तोड़ा। हादसे में मरने वाले बच्चों की पहचान सत्यम (16), युवराज (14), दो सगे भाई यशु व अंशु, वंश (14) और रिकी (15) के रूप में हुई है। इनमें से 4 एक ही गांव झाड़ली के हैं।

रोड पर आ गिरे बच्चे

महेंद्रगढ़ के एसपी अर्श वर्मा ने कहा कि सुबह करीब साढ़े आठ बजे की घटना है। ड्राइवर के शराब के नशे में होने की सूचना है। हम उसका मेडिकल करवा रहे हैं। वह ज्यादा तेज गति से स्कूल बस चला रहा था। इस वजह से बस रोड से फिसल गई और पेड़ से टकरा गई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हादसे के वक्त बस की रफ्तार काफी ज्यादा था। बस अनबैलेंस होकर पलटी, फिर पेड़ से टकरा गई। धमाके की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। जैसे-तैसे बच्चों को बस से बाहर निकाला गया। कुछ बच्चे बस पलटने के बाद बाहर सड़क पर आ गिरे।

भाजपा नेता का है स्कूल

कनीना में स्थित ये स्कूल करीब 22 साल पुराना है, जो 12वीं कक्षा तक संचालित है। इस स्कूल के मालिक भाजपा नेता राजेंद्र लोढ़ा हैं। वे नगर पालिका कनीना के 3 बार अध्यक्ष भी रह चुके हैं। इसमें एक बार भाजपा तो एक बार इनेलो को समर्थन दिया था। एक बार वह निर्दलीय के तौर पर अध्यक्ष रहे। स्कूल बस एक्सीडेंट | स्कूल बस हादसा

Haryana school bus accident school bus accident स्कूल बस एक्सीडेंट स्कूल बस हादसा