सेक्स स्कैंडल के आरोपी प्रज्वल रेवन्ना SIT की कस्टडी में, मेडिकल के बाद होगी कोर्ट में पेशी

प्रज्वल रेवन्ना को मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश कर पुलिस उसकी कस्टडी की मांग करेगी। इसके साथ ही फोरेंसिक टीम रेवन्ना का ऑडियो सैंपल लेकर वायरल हुए अश्लील वीडियो की आवाज से मैच करेगी।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
Prajwal Revanna arrested

Prajwal Revanna arrested

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Prajwal Revanna Arrested : हसन सेक्स स्कैंडल केस ( Hassan Sex Scandal ) का मुख्य आरोपी प्रज्वल रेवन्ना ( Prajwal Revanna ) गुरुवार देर रात जर्मनी से भारत लौटा। बेंगलुरु एयरपोर्ट ( Bengaluru Airport ) पर फ्लाइट लैंड होने के कुछ देर बाद ही SIT ने उसे कस्टडी में ले लिया। प्रज्वल को फिलहाल CID ऑफिस में रखा गया है। जानकारी के अनुसार रेवन्ना का पहले मेडिकल कराया जाएगा इसके बाद उसे मजिस्ट्रेट कोर्ट ( Magistrate Court ) में पेश किया जाएगा। 

प्रज्वल की यह तस्वीर 30-31 मई की रात बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा एयरपोर्ट से बाहर निकलने के दौरान की है।

कोर्ट में पुलिस मांगेगी रेवन्ना की कस्टडी 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रज्वल रेवन्ना का मेडिकल टेस्ट कराया जाएगा। इसके बाद रेवन्ना को मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया जाएगा। यहां पुलिस पूछताछ करने के लिए कोर्ट से आरोपी की कस्टडी की मांग करेगी। इसके साथ ही फोरेंसिक टीम द्वारा रेवन्ना का ऑडियो सैंपल लिया जाएगा, जिससे पता लगाया जाएगा कि वायरल हुए अश्लील वीडियो ( viral sex video ) में आ रही आवाज प्रज्वल रेवन्ना की है या नहीं।

रेवन्ना की अग्रिम जमानत याचिका खारिज 

बताया जा रहा है कि प्रज्वल ने जर्मनी के म्यूनिख से बेंगलुरु के लिए फ्लाइट टिकट बुक किया था। भारत आने से पहले रेवन्ना ने सेशंस कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका ( Anticipatory bail plea )  लगाई गई थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था। प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ 3 महिलाओं से उत्पीड़न करने का मामला दर्ज हैं। प्रज्वल अभी हासन लोकसभा सीट से JDS के उम्मीदवार हैं। 

मुझे झूठे मामलों में फंसाया जा रहा 

रेवन्ना FIR दर्ज होने के बाद 26 अप्रैल को जर्मनी चले गए थे। इसके बाद  प्रज्वल रेवन्ना ने 27 मई को वीडियो सन्देश जारी किया था। जिसमें कहा - मैं 31 मई को SIT के सामने पेश हो जाऊंगा। मेरे खिलाफ लगे सभी आरोप झूठे हैं। मुझे अदालत पर भरोसा है और विश्वास है कि मैं अदालत के जरिए झूठे मामलों से बाहर आऊंगा।

क्या है कर्नाटक सेक्स स्कैंडल

प्रज्वल रेवन्ना पर उनके घर में काम करने वाली महिला ने यौन उत्पीड़न की शिकायत की थी। 26 अप्रैल को बेंगलुरु में पब्लिक प्लेसेस में कई पेन ड्राइव मिलीं। दावा किया गया कि पेन ड्राइव में 3 हजार से 5 हजार वीडियो हैं, जिनमें प्रज्वल को कई महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न करते देखा गया। महिलाओं के चेहरे भी ब्लर नहीं किए गए।
मामला बढ़ने पर इसकी जांच करने के लिए राज्य सरकार ने SIT गठित की । प्रज्वल के खिलाफ रेप, छेड़छाड़, ब्लैकमेलिंग और धमकी देने के आरोपों समेत तीन FIR दर्ज की गईं। SIT ने जांच में खुलासा किया कि प्रज्वल ने 50 से ज्यादा महिलाओं का सेक्शुअल हैरेसमेंट ( Sexual Harassment ) किया था। इनमें 22 साल से 61 साल तक की महिलाएं हैं। 50 में से करीब 12 महिलाओं से जबर्दस्ती संबंध बनाए गए, यानी उनका रेप हुआ। बाकी महिलाओं को अलग-अलग तरह का लालच देकर सेक्शुअल फेवर लिया। प्रज्वल ने किसी को सब-इंस्पेक्टर, किसी को तहसीलदार तो किसी को फूड डिपार्टमेंट में नौकरी दिलवा दी।
प्रज्वल रेवन्ना स्कैंडल

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

प्रज्वल रेवन्ना स्कैंडल Prajwal Revanna Arrested हसन सेक्स स्कैंडल Hassan Sex scandal प्रज्वल रेवन्ना