हाथरस भगदड़ : भोले बाबा बोले-होनी को कौन टाल सकता है, जो आया है, उसे एक दिन जाना है

हाथरस हादसे में121 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी। जिसमें भोले बाबा की भूमिका भी संदिग्ध मानी गई। अब उसी बाबा की तरफ से एक बयान आ गया है। भोले बाबा का कहना है कि होनी को कौन टाल सकता है, एक दिन सबको जाना है।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
Hathras stampede
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

हाथरस हादसे में 121 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी। जिसमें भोले बाबा की भूमिका भी संदिग्ध मानी गई। अब उसी बाबा की तरफ से एक बयान आया है। भोले बाबा का कहना है कि होनी को कौन टाल सकता है, एक दिन सबको जाना है। भोले बाबा का तो यहां तक कहना है कि सत्संग के दिन साजिश हुई थी, उसी वजह से इतने लोगों की मौत हो गई।

खुलकर बयानबाजी हो रही

बड़ी बात यह है कि इससे पहले तक जब भी भोले बाबा ने बयान दिया था, उन्होंने बस हादसे को लेकर संवेदना व्यक्त की थी। लेकिन अब तो खुलकर उनकी तरफ से बयानबाजी हो रही है। उनका कहना है कि होनी को कौन टाल सकता है कई लोगों को रास नहीं आ रहा है।

बाबा पर कोई एक्शन नहीं

 लोग सत्संग सुनने गए थे, लेकिन वहां पर बाबा की पैरों की धूल छूने को लेकर ऐसी होड़ मची कि हर कोई एक दूसरे पर गिर गया। उस वजह से ही भगदड़ मच गई थी। भगदड़ में 121 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। हादसे के बाद जांच कमेटी बना दी गई है, अभी भी तफ्तीश की जा रही है, लेकिन बाबा के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया गया है। उसके करीबियों को जरूर पकड़ा गया है, लेकिन बाबा को लेकर चुप्पी चल रही है।

ये खबर भी पढ़ें...

Heart Attack : सोमवार की सुबह ही क्यों होते हैं ज्यादा हार्ट अटैक , माधुरी दीक्षित के पति डॉ. श्रीराम नेने ने बताया यह कारण , किया अलर्ट

आश्रम में एक गुप्त कमरा बनवा रखा है

हाथरस वाले बाबा को लेकर कई ऐसी जानकारियां भी सामने आई हैं जिस वजह से उन पर सवाल उठ रहे हैं। असल में बाबा के आश्रम को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ था। बाबा भोले ने अपने आश्रम में एक गुप्त कमरा बनवा रखा है जिसमें कुछ लोगों को ही जाने की इजाजत होती है। इन लोगों में सेवादार और कुछ महिलाएं शामिल हैं। यह सारे वो लोग हैं शुरुआत से ही नारायण हरि साकार के साथ जुड़े रहे हैं, कोई भी दूसरा शख्स यहां जा नहीं सकता है।

ये खबर भी पढ़ें...

भक्तों के लिए अच्छी खबर, वैष्णो देवी मंदिर में अब श्रद्धालुओं को मिलेगी ये बड़ी सेवा फ्री

बाबा का सुरक्षा के लिए  सेना तैयार

बाबा को पूरे समय अपनी जान का खतरा लगा रहता है इसलिए वे रात आठ बजे के किसी से मुलाकात नहीं करते। बाबा का सुरक्षा के लिए कुल तीन तरह की सेना चौबीस घंटे लगी रहती हैं, उनके नाम हैं- नारायणी सेना, गरुड़ योद्धा और हरि वाहक सेना। सेनाओं को अलग ड्रेस कोड दिया गया है और इनके अपने कोड वर्ड भी होते हैं। नारायणी सेना में कुल 50, हरि वाहक में 25 और गरुड़ योद्धा में 20 जवान बाबा हमेशा साथ रहते हैं।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Hathras Stampede भोले बाबा को लेकर खुलासा हाथरस कांड हाथरस न्यूज नारायण हरि साकार उर्फ भोले बाबा हाथरस भगदड़