स्वास्थ्य मंत्री की राहुल को चिट्ठी- कोरोना के चलते भारत जोड़ो यात्रा स्थगित कर दें, अधीर रंजन ने पूछा- मोदी ने कहां पालन किया?

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
स्वास्थ्य मंत्री की राहुल को चिट्ठी- कोरोना के चलते भारत जोड़ो यात्रा स्थगित कर दें, अधीर रंजन ने पूछा- मोदी ने कहां पालन किया?

NEW DELHI. दुनियाभर में कोरोना केस बढ़ रहे हैं। इसको लेकर स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने मीटिंग बुलाई है। वहीं, मांडविया ने बढ़ते कोरोना मामलों के बीच राहुल गांधी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को चिट्ठी लिखी है। मंडाविया ने दोनों नेताओं से अपील की है कि यात्रा में कोविड प्रोटोकॉल का ध्यान रखें। यह भी कहा है कि अगर यह संभव ना हो तो भारत जोड़ो यात्रा को देशहित में स्थगित कर दें।





यात्रा में वैक्सीनेटेड लोग ही शामिल हों- स्वास्थ्य मंत्री    





केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने पत्र में कहा, कोरोनावायरस महामारी एक सार्वजनिक आपात स्थिति है। इसलिए भारत जोड़ो यात्रा को स्थगित करने पर फैसला लिया जा सकता है।राजस्थान में चल रही भारत जोड़ो यात्रा में कोविड गाइडलाइंस का सख्ती से पालन होना चाहिए। मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग कराया जाए और सुनिश्चित हो कि सिर्फ कोरोना के प्रति वैक्सीनेटेड लोग ही इस यात्रा में हिस्सा लें। यात्रा में जुड़ने से पहले और बाद में यात्रियों को आइसोलेट किया जाए।



 





publive-image





स्वास्थ्य मंत्री की चिट्ठी पर कांग्रेस नेताओं ने घेरा





कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, मैं बीजेपी से पूछना चाहता हूं कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात चुनाव के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया था?  मुझे लगता है कि स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पसंद नहीं आ रही, लेकिन लोग इसे पसंद कर रहे हैं और इसमें शामिल हो रहे हैं। मंडाविया को जनता का ध्यान हटाने के लिए नियुक्त किया गया है।





वहीं, कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने कहा है, मैंने लैटर तो नहीं देखा, लेकिन आज कोविड प्रोटोकॉल कहां और क्या हैं? ऐसा लगता है कि अब सार्वजनिक समारोहों में लागू करने योग्य कोविड प्रोटोकॉल नहीं हैं। भारत जोड़ो यात्रा पर अचानक इतना ध्यान क्यों दिया गया? 





टीएमसी सांसद डोना सेन ने भी मांडविया के पत्र पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार इसको लेकर एडवाइजरी जारी कर सकती थी। हम संसद में हैं, लेकिन मास्क पहनने या अन्य उपाय करने के लिए कोई सर्कुलर नहीं आया। राज्य सरकारों पर हावी होना ही केंद्र का एकमात्र कर्तव्य नहीं है। उनकी जिम्मेदारी जनता के प्रति है, जिसमें वे विफल होते हैं, ऐसे में हम उनसे ज्यादा उम्मीद नहीं करते। 





मध्य प्रदेश के कांंग्रेस नेता ने भी मांडविया पर निशाना साधा







— KK Mishra (@KKMishraINC) December 21, 2022



Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा Coronavirus कोरोनावायरस Health Minister Letter to Rahul Gandhi Corona Increases in India India Govt Guideline Corona स्वास्थ्य मंत्री की राहुल गांधी को चिट्ठी भारत में कोरोना के बढ़ते केस भारत सरकार की कोरोना गाइडलाइन