हिमाचल प्रदेश लोक सेवा ने  इन 360 पद पर निकाली भर्ती, जानें कब लास्ट डेट और कैसे करें अप्लाई; कई अन्य पदों के लिए भी नियुक्तियां 

author-image
Ravi Kushwaha
एडिट
New Update
हिमाचल प्रदेश लोक सेवा ने  इन 360 पद पर निकाली भर्ती, जानें कब लास्ट डेट और कैसे करें अप्लाई; कई अन्य पदों के लिए भी नियुक्तियां 

BHOPAL.हिमाचल प्रदेश लोक सेवा ने बस कंडक्टर की भर्ती  निकाली है, हिमाचल सेवा आयोग इन संविदा के आधार पर) के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। एचपीपीएससी भर्ती 2023 के माध्यम से 360 रिक्त पदों को भरा जाएगा।  हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा 360 पदों की वैकेंसी निकाली गई है,इसमें कैसे फॉर्म भरे,कितने समय तक आवेदन कर सकते हैं किन-किन पदों पर कितनी वैकेंसी है,फॉर्म प्रक्रिया क्या है, आइए जानते हैं..





ऐसे करें अप्लाई 



Himachal Pradesh Public Service  में  पदों के आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि  1 मई 2023  तक कर सकते हैं, जिनको आवेदन करना है, वह 1 मई 2023 से पहले आवेदन कर सकते हैं, आवेदन प्रक्रिया हिमाचल प्रदेश लोक सेवा की वेबसाइट http://www.hppsc.hp.gov.in/ पर जाकर आवेदन कर सकते है। Himachal Pradesh Public Service में चयनित लोगों का विवरण भी इस वेबसाइट पर देख  सकतें हैं।





इस उम्र वर्ग के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं





किसी भी नौकरी के लिए के लिए सबसे जरुरी होता है उस व्यक्ति की आयु , एक उम्र में ही व्यक्ति की नौकरी पाने का मौका मिलता है, दिल्ली पुलिस में नौकरी करने के लिए एक निश्चित आयु तय की गई है जिसकी न्यूनतम आयु सीमा 21 साल और अधिकतम आयु 45 साल है।





हिमाचल प्रदेश लोक सेवा में निकले पद का विवरण







  • कंडक्टर







आवेदन करने की फीस





किसी भी सरकारी या प्राईवेट नौकरी के लिए आपको फॉर्म भरना पड़ता है, जिसके लिए सभी को आवेदन फीस भरनी होती है।कंडक्टर के पद के लिए आवेदन करने वाले, सामान्य / ईडब्ल्यूएस श्रेणी के आवेदकों को 400 रुपये, जबकि एससी / एसटी / ओबीसी / बीपीएल / ईडब्ल्यूएस (बीपीएल) श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 100 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा। एचपी की महिला उम्मीदवारों/भूतपूर्व सैनिकों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।





ये होगी शैक्षणिक योग्यता





Himachal Pradesh Public Service की अधिसूचना के अनुसार आवेदक को हिमाचल प्रदेश के भीतर स्थित किसी भी स्कूल / संस्थान से मैट्रिक और 10 + 2 पास करने वाले उम्मीदवार ही कंडक्टर के पद के लिए आवेदन करने के पात्र होंगे।इसके अलावा उम्मीदवारों के पास वैध कंडक्टर का लाइसेंस भी होना चाहिए।





चयन प्रक्रिया





हिमाचल प्रदेश लोक सेवा  ने बस कंडक्टर की चयन  प्रक्रिया के लिए आवेदक की  लिखित एमसीक्यू परीक्षा और दस्तावेज़ सत्यापन के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। इंटरव्यू नही होगा।





इसके अलावा भी कई पदों पर भर्ती निकाली गई है, जिसकी जानकारी आप यहां पढ़ सकते हैं...





सरकारी नौकरी का इंतजार हुआ खत्म कर्मचारी चयन आयोग ने 7500 पदों पर निकाली भर्ती,जानें कब है लास्ट डेट और कैसे करें आवेदन



Himachal Pradesh Himachal Pradesh Public Service Recruitment in Himachal Pradesh Himachal Pradesh Public Service Bus Conductor Recruitment Last date 1 May 2023 हिमाचल प्रदेश हिमाचल प्रदेश लोक सेवा हिमाचल प्रदेश में भर्ती हिमाचल प्रदेश लोक सेवा में बस कंडक्टर भर्ती अंतिम तिथि  1 मई 2023