नूंह में हिंदू संगठन फिर शोभायात्रा निकालने पर अड़े, प्रशासन ने नहीं दी मंजूरी, जानें पुलिस ने क्या बड़ा फैसला लिया

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
नूंह में हिंदू संगठन फिर शोभायात्रा निकालने पर अड़े, प्रशासन ने नहीं दी मंजूरी, जानें पुलिस ने क्या बड़ा फैसला लिया

NEW DELHI. हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा के कारण अधूरी रह गई ब्रजमंडल शोभायात्रा दोबारा निकालने की तैयारी चल रही है। बताते हैं हिंदू संगठन 28 अगस्त को यह शोभायात्रा निकालेगा। हालांकि प्रशासन ने अभी तक इसकी मंजूरी नहीं दी है। शोभायात्रा को रोकने के लिए प्रशासन ने क्षेत्र में धारा 144 लगा दी है।





सर्व हिंदू समाज के बैनर पर निकाली जाएगी शोभायात्रा





जानकारी के मुताबिक ब्रजमंडल शोभायात्रा सर्व हिंदू समाज के बैनर पर निकाली जाएगी। इस दौरान कई बड़े सामाजिक और धार्मिक नेता शोभायात्रा में शामिल होंगे। 52 पाल के अध्यक्ष अरुण जेलदार ने कहा कि ब्रजमंडल धार्मिक यात्रा एक ऐतिहासिक यात्रा है, जो 31 जुलाई को हुई हिंसा की वजह से अधूरी रह गई थी। लेकिन अब 28 अगस्त को मेवात के सर्व हिंदू समाज की ओर से इस यात्रा को दोबारा निकाला जाएगा। विश्व हिंदू परिषद ने इस यात्रा को संगठित रूप दिया था। वह अभी भी हमारे साथ सहायक संगठन के तौर पर मौजूद रहेंगे।





शोभायात्रा में श्रद्धालुओं की संख्या के बारे में प्रशासन से चर्चा करेंगे





जेलदार ने  कहा कि जी20 जैसे महत्वपूर्ण कार्यक्रमों और मेवात में दंगाइयों पर पुलिस की कार्रवाई को देखते हुए हम प्रशासन से बातचीत कर रहे हैं। हम पुलिस से शोभायात्रा में शामिल होने वाले श्रद्धालुओं की संख्या पर विचार करेंगे।





मेवाज हिंदू समाज ने दृढ़ता से यात्रा करने का लिया फैसला





 विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय संयुक्त महासचिव डॉ. सुरेंद्र कुमार जैन ने कहा कि इस बार मेवात के हिंदू समाज ने दृढ़ता के साथ यात्रा करने का फैसला किया है। इस वजह से मेवात के बाहर के हिंदू समाज को आमंत्रित नहीं कर विश्व हिंदू परिषद पूरे राज्य के लिए कार्यक्रम का ऐलान कर रहा है। इस दिन राज्य के हर ब्लॉक में शिव मंदिर में जलाभिषेक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम में वहां का हिंदू समाज हिस्सा लेगा। इस कार्यक्रम के जरिए भगवान शंकर से प्रार्थना की जाएगी कि दंगाइयों को सदबुद्धि दे, जिससे वे भविष्य में हिंदू समाज के कार्यक्रमों और यात्राओं में किसी प्रकार की बाधा नहीं पहुंचाएं।





यहां बता दें, नूंह प्रशासन ने किसी भी तरह की हिंसा और अनहोनी से बचने के लिए 25 से 29 अगस्त तक इंटरनेट सर्विस और बल्क एसएमएस पर रोक लगा दी है. इस दौरान सिर्फ कॉलिंग सर्विस ही चालू रहेगी।



National News नेशनल न्यूज Nuh violence नूंह हिंसा Preparation to take out a procession again in Nuh Section 144 implemented in Nuh Haryana News नूंह में फिर शोभायात्रा निकालने की तैयारी नूंह में धारा 144 लागू हरियाणा समाचार