आज इन राशि वालों के लिए खुलेंगे सफलता के रास्ते, किसे रहना होगा सावधान

आज आपके सितारे क्या कह रहे हैं। क्या आपके लिए सफलता के नए रास्ते खुलेंगे या आपको सावधान रहना होगा। वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है।

Advertisment
author-image
Rahul Garhwal
New Update
Horoscope for February 20th
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 20 फरवरी 2024 को मंगलवार है। मंगलवार का दिन भगवान हनुमान को समर्पित होता है। जानिए आज आपकी राशि क्या कह रही है...

मेष

आज आप की नए लोगों से मुलाकात हो सकती हैं, जिसके साथ आपकी रिलेशनशिप की शुरुआत हो सकती है। कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन आपको इससे बाहर निकलने की कोशिश करना पड़ेगा। आज निवेश के अच्छा दिन है। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। हालांकि स्वास्थ्य को लेकर ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है।

वृषभ

अपने जीवन में नए व्यक्ति का स्वागत करने के लिए तैयार रहें। मिथुन राशि के सिंगल जातक की किसी खास व्यक्ति से मुलाकात संभव है। सप्ताह के मध्य तक आप प्रपोज कर सकते हैं। आपको अच्छा रिस्पॉन्स मिलेगा। प्रोफेशनल लाइफ में आप ऊर्जा और उत्साह से भरपूर रहेंगे। खुद को साबित करने के लिए आपको कुछ नई जिम्मेदारियां मिलेंगी और आप सभी काम को डेड लाइन से पहले पूरा करने में सक्षम होंगे।

मिथुन

सिंगल जातक किसी आकर्षक व्यक्ति के प्यार में पड़ सकते हैं। जो लोग रिलेशनशिप में हैं वह रिश्ते में एक नई गहराई महसूस करेंगे। बातचीत से साथी संग आपका रिश्ता बेहतर होगा। साथी से अपने सपनों के बारे में साझा करें। आपसी तालमेल से आप दोनों अपने भविष्य को सुनहरा बना सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कई उत्साह लाने वाले परिवर्तन आएंगे।

कर्क

रोमांस से जुड़ी दिक्कतों को पॉजिटिविटी के साथ सुलझाने का प्रयास करें। आपको रिश्तों में काफी परिवर्तन देखने को मिलेगा। दिन के दूसरे भाग में शादी तय करने का अच्छा समय रहेगा। मिथुन राशि के सिंगल जातकों को किसी व्यक्ति के प्रति दिलचस्पी बढ़ सकती है, जिसके लिए आप सीरियस हो सकते हैं। इंटरव्यू देने वालों को सफलता प्राप्त होगी।

सिंह

आज आप आत्मविश्वास और पॉजिटिविटी से अच्छा काम करेंगे। तरक्की के नए अवसर मिलेंगे। हालांकि, प्रोफेशनल लाइफ में ज्यादा स्ट्रेस ना लें। कार्यक्षेत्र की चुनौतियों और बाधाओं को पार करने के लिए खुद पर भरोसा रखें। परिस्थिति में ढल जाना ही आपका एक विशेष गुण हैं। आज आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। तरक्की के नए अवसर मिलेंगे।

कन्या

कुछ लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में तकरार बढ़ेगी, लेकिन आपकी लव लाइफ अच्छी रहेगी। आपको जॉब इंटरव्यू में सफलता मिलेगी। बिजनेसमैन व्यापार के नए आइडियाज लॉन्च करेंगे। इस सप्ताह आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा और स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। धन के मामले में आप बहुत भाग्यशाली रहेंगे। हालांकि, उद्यमियों को सोच-समझकर आर्थिक फैसले लेने चाहिए। सावधान रहें क्योंकि कुछ निर्णय गलत साबित हो सकते हैं और धन का नुकसान हो सकता है। 

तुला

आज आपका दिन अच्छा बीतेगा। मन प्रसन्न रहेगा। माता-पिता का आशीर्वाद बना रहेगा। नवाचार करने के लिए अच्छा समय है। व्यापारियों को मुनाफा होगा। विद्यार्थियों के लिए सफलता के नए रास्ते खुलेंगे।

वृश्चिक

आपकी लव लाइफ प्यार और खुशियों से भरपूर रहेगी। साथी संग आपका बंधन मजबूत होगा। कार्यक्षेत्र में परिवर्तनों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन यह बदलाव तरक्की के मार्ग सुनिश्चित करेंगे। आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहेगी। ऐसी एक्टिविटीज में शामिल हों, जो आपको मानसिक रूप से स्वस्थ रखने में मदद करें। धन-संपन्नता के अप्रत्याशित अवसर मिलेंगे। नए अवसरों की तलाश करें, जिससे आय में वृद्धि की संभावना हो।

धनु

लव लाइफ में अधिक धैर्य रखने की जरूरत है। मिथुन राशि के कुछ जातक बातचीत के दौरान अपना आपा खो सकते हैं, जिससे मुश्किलें अधिक बढ़ सकती हैं। कार्यस्थल पर समझदारी से काम करें और ऑफिस पॉलिटिक्स से बचें। साथी ही किसी से ऑफिस गॉशिप डिस्कस ना करें। कुछ लोगों को फंड प्राप्त करने में संघर्ष करना पड़ेगा। हालांकि बिजनेसमैन को दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा क्योंकि उन्हें बिजनेस पार्टनर्स का सहयोग मिलेगा।

मकर

लव लाइफ में आ रही समस्याओं को सुलझाने की कोशिश करें। इससे आप दोनों रिश्ते में एक बेहतर सुधार देखेंगे। स्वास्थ्य और धन से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, जिससे सावधानी से निपटने की जरूरत होगी। आपको प्रोफेशनल लाइफ में काफी तरक्की मिलेगी। इमरजेंसी में मिले कामों को सावधानी से हैंडल करें। सावधानी से धन खर्च करें। इस सप्ताह पैसों की थोड़ी तंगी हो सकती है।

कुंभ

ये अपने टैलेंट, नई खोज करने और अपनी क्षमता का प्रदर्शन करने का समय है। अपने आप पर भरोसा रखें। यह समय आपको अप्रत्याशित अवसरों की ओर ले जाएंगी। यह दिन आपको आर्थिक उन्नति के रास्तों पर मार्गदर्शन करेगा। अपने स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान दें। ऐसी एक्टिविटीज में शामिल हों, जो मेंटल हेल्थ को बढ़ावा दें। आप मेडिटेनशन कर सकते हैं या डायरी लिख सकते हैं।

मीन

मार्केटिंग, सेल्स पर्सन आज काम के सिलसिले में यात्रा कर सकते हैं और कुछ हेल्थकेयर प्रोफेशनल्स को विदेश जाना पड़ सकता है। ऑफिस पॉलिटिक्स का प्रभाव आप पर भी पड़ सकता है, सुनिश्चित करें कि आप इससे खुद को दूर रखेंगे। आप गोल्ड और डायमंड में निवेश कर सकते हैं। कुछ जातक ऑनलाइन लॉटरी में अपनी रुचि दिखा सकते हैं।

Horoscope for February 20th Tuesday Horoscope Horoscope Today horoscope