IAS विकास- राधिका रस्तोगी को पता थी बेटी की परेशानी, नौकरी में उलझे रहे, नहीं दिया ध्यान

महाराष्ट्र कैडर के IAS ऑफिसर विकास रस्तोगी और राधिका रस्तोगी की 27 साल की बेटी लिपि रस्तोगी ने अपार्टमेंट से कूदकर खुदखुशी कर ली थी। अब लिपि की खुदकुशी के मामले में कई खुलासे हुए हैं।

Advertisment
author-image
Pratibha ranaa
एडिट
New Update
 lipi rastogi suicide case
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

महाराष्ट्र के आईएएस कपल विकास और राधिका रस्तोगी की बेटी लिपि रस्तोगी ( lipi rastogi ) के सुसाइड मामले में कई खुलासे हुए हैं। पुलिस का कहना है कि लिपि डिप्रेशन में रह रही थी। लिपि के माता- पिता को पहले से ही पता था कि वह गंभीर डिप्रेशन में है। उसे बार-बार आत्महत्या के ख्याल आते रहते हैं। इस वजह से पेरेंट्स ने एक काउंसलर से भी मुलाकात की थी। ( lipi rastogi suicide case )

7 पेज के सुसाइड नोट में ये लिखा 

आईएएस दंपति की बेटी हरियाणा के सोनीपत में स्थित यूनिवर्सिटी से लॉ की पढ़ाई कर रही थी। पुलिस को शव के पास से सात पेज का सुसाइड नोट भी मिला था। नोट में उसने लिखा है कि वो आखिरी बार अपने पिता से गले मिलना चाहती है। उसने डांस क्लास ज्वाइन कराने के लिए अपनी मां की तारीफ भी की है। उसने पुलिस से अनुरोध किया है कि उसकी मौत के बाद उसके माता और पिता को परेशान न किया जाए।

पढ़ाई से संतुष्ट नहीं थी लिपि

लिपि के सुसाइड नोट को पढ़ने के बाद ऐसा लग रहा है कि वह अपनी पढ़ाई को लेकर कंफ्यूज थी। उसे समझ नहीं आ रहा था कि उसे क्या करना है। बता दें लिपि ने मुंबई के सेंट जेवियर्स कॉलेज से बीए की पढ़ाई की थी। इसके बाद साल 2015 से 2016 तक कंटेंट राइटिंग का काम किया। यहां से नौकरी छोड़ने के बाद वह सेल्स और मार्केटिंग में काम करने लगी थी। उसने हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड कंपनी में भी काम किया था, फिर नायका कंपनी में ब्यूटी कंसल्टेंट बन गई।

सुसाइड नोट में किसी को नहीं ठहराया जिम्मेदार 

बता दें, मुंबई के मंत्रालय बिल्डिंग के करीब एक सोसाइटी में रहने वाले विकास रस्तोगी और राधिका रस्तोगी की बेटी ने 10वीं मंजिल से कूदकर जान दी थी। सोसाइटी के गार्ड ने उसे घायल अवस्था में एक बाइक के ऊपर पड़ा हुआ देखा। उसने परिजनों को इसकी जानकारी दी। उसे तत्काल अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था। 

thesootr links

 

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

लिपि रस्तोगी खुदकुशी केस | IAS विकास- राधिका रस्तोगी 

IAS विकास- राधिका रस्तोगी lipi rastogi suicide case lipi rastogi लिपि रस्तोगी लिपि रस्तोगी खुदकुशी केस