एमपी के आईएएस नियाज खान बोले- मुस्लिम गो रक्षक बनें और धर्मपरिवर्तन का विरोध करें, हो सके तो शाकाहार को भी अपनाएं

author-image
Puneet Pandey
एडिट
New Update
एमपी के आईएएस नियाज खान बोले- मुस्लिम गो रक्षक बनें और धर्मपरिवर्तन का विरोध करें, हो सके तो शाकाहार को भी अपनाएं

BHOPAL. आईएएस अफसर नियाज खान ने मुसलमानों को गोरक्षक बनने और धर्मपरिवर्तन का विरोध करने की सलाह दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि किसी का धर्म ना बदलवाएं। जबरन धर्म बदलवाना इस्लाम में प्रतिबंधित है। नियाज खान की सलाह उस समय सामने आई है जब दमोह में गंगा जमना स्कूल का धर्मांतरण का केस सामने आया है।





शाकाहार अपनाने की सलाह 





नियाज खान ने सलाह दी कि अगर मुसलमान शाकाहार अपना सकें तो यह एक बेहतरीन प्रयास होगा। यद्यपि शाकाहारी बनने को बाध्य नहीं किया जा सकता। हर मुस्लिम भाई ब्राह्मणों से मधुर संबंध रखें। गौरतलब है कि नियाज खान ने मुसलमानों को ब्राह्मणों से अच्छे संबंध रखने की सलाह दी थी। 





लिख चुके हैं ब्राह्मणों पर किताब





नियाज खान कुछ समय पहले ही ब्राह्मणों पर 'ब्राह्मण द ग्रेट' किताब लिख चुके हैं। किताब में उन्होंने ब्राह्मणों पर कई पॉजिटिव बातें लिखी हैं। किताब 4 महीने पहले मार्केट में आई थी। किताब में उन्होंने लिखा कि जब-जब सड़क पर चोटी-जनेऊधारी ब्राह्मण नंगे पांव निकलता है तो वह साक्षात भगवान का रूप होता है। खास बात यह है कि वे इससे पहले 6 अन्य किताबें लिख चुके हैं।





बयानों से चर्चा में रहते हैं





नियाज खान अपने बयानों से लगातार चर्चा में रहते हैं। द कश्मीर फाइल्स फिल्म आने के बाद उन्होंने कहा था - भारत में कई राज्यों में बड़ी संख्या में मुसलमानों की हत्या हुई हैं। उन्हें दिखाने के लिए एक फिल्म बनानी चाहिए। मुसलमान कीड़े-मकोड़े नहीं, बल्कि इंसान हैं। खान ने द कश्मीर फाइल्स के निर्माता विवेक अग्निहोत्री से फिल्म से होने वाली पूरी कमाई दान करने की भी अपील की है।





एनआरसी मुद्दे पर पीएम मोदी को किया था ट्वीट





खान ने एनआरसी मुद्दे पर भी ट्वीट कर पीएम मोदी से अपील की थी कि वो इसके के जरिए भ्रष्ट अफसरों को देश से बाहर करें। जब देश में सीएए-एनआरसी को लेकर विरोध-प्रदर्शन हो रहा था तब नियाज खान ने यह ट्वीट किया था। खान ने तब कहा था कि भारतीय नागरिक होने के नाते आपसे निवेदन कर रहा हूं कि इस बात पर विचार करें। सच्चे मन से इसे लागू किया तो बहुत से सरकारी पद खाली हो जाएंगे। उन पदों पर ईमानदार लोगों को भर्ती कर देना चाहिए। 



IAS आईएएस Niaz Khan religious convertion नियाज खान धर्मपरिवर्तन