रिजल्ट से ठीक पहले CBSE प्रमुख बदले, IAS राहुल सिंह बने Chairman

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानी सीबीएसई का नया चेरमैन नियुक्त किया गया है। इसके साथ ही केंद्र सरकार में कई आईएएस अफसरों की जिम्मेदारी बदली गई है।

author-image
Marut raj
New Update
IAS Rahul Singh made the chairman of CBSE द सूत्र the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भोपाल. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानी सीबीएसई के प्रबंधन में बदलाव किया गया है। आईएएस अफसर राहुल सिंह को आईएएस निधि छिब्बर की जगह सीबीएसई का नया चेयरमैन ( IAS Rahul Singh made the chairman of CBSE ) बनाया गया है। इससे पहले राहुल सिंह कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग ( DOPT ) में अतिरिक्त सचिव के पद पर कार्यरत थे। वह भारतीय प्रशासनिक सेवा ( IAS ) 1996 बैच के बिहार कैडर के ऑफिसर हैं। वहीं, निधि छिब्बर को नीति आयोग में सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानी सीबीएसई में यह बदलाव उस वक्त किया गया है जब कुछ ही समय में 10वीं और 12वीं बोर्ड का रिजल्ट आने वाला है।

इनकी जिम्मेदारी भी बदली

1994 बैच के असम-मेघालय कैडर के आईएएस अधिकारी एपी दास जोशी को IAS Rahul Singh की जगह पर कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग ( DOPT ) में अतिरिक्त सचिव बनाया गया है। परमाणु ऊर्जा विभाग में अतिरिक्त सचिव और वित्तीय सलाहकार राजीव कुमार मित्तल को जल शक्ति मंत्रालय के अंतर्गत राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन का महानिदेशक नियुक्त किया गया है। दीपक नारायण को सूचना और प्रसारण मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव और वित्तीय सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया है।

IAS Rahul Singh made the chairman of CBSE आईएएस निधि छिब्बर IAS Rahul Singh