IB ने सीमा हैदर और सचिन के दावे की खोली पोल, भारत में एंट्री दिलाने में किसी तीसरी ताकत के होने की आशंका, मामले में हुआ यह खुलासा

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
IB ने सीमा हैदर और सचिन के दावे की खोली पोल, भारत में एंट्री दिलाने में किसी तीसरी ताकत के होने की आशंका, मामले में हुआ यह खुलासा

New Delhi. पाकिस्तान से 4 बच्चों के साथ भारत आई सीमा हैदर के मामले में आईबी ने बड़ा खुलासा किया है। दरअसल सचिन और सीमा ने दावा किया था कि 13 मई को सीमा ने भारत में नेपाल के जरिए एंट्री ली थी। लेकिन नेपाल में जिस जगह से एंट्री लेने की बात कही गई, उस दिन कोई भी तीसरे देश के नागरिक ने प्रवेश नहीं किया था। इस खुलासे के बाद इतना तो तय है कि सचिन और सीमा ने भारतीय एजेंसियों से झूठ बोला। 







  • यह भी पढ़ें 



  • पुणे से गिरफ्तार हुए आतंकी संगठन सूफा के 2 सदस्य, जयपुर सीरियल ब्लास्ट की साजिश रचने का मामला, 5-5 लाख के थे ईनामी






  • सीसीटीवी में भी नहीं दिखी सीमा





    एजेंसियों के मुताबिक 13 मई को नेपाल-भारत बॉर्डर के सुनौली और सीतामढ़ी सेक्टर में किसी भी तीसरे देश के नागरिक ने एंट्री नहीं ली थी, वहीं सीसीटीवी फुटेज में भी सीमा नजर नहीं आई। दरअसल भारत-नेपाल सीमा को क्रॉस करने पर दोनों देशों की पुलिस एकदूसरे को इसकी जानकारी देती है, लेकिन भारतीय पुलिस को इस बाबत कोई जानकारी नहीं मिली। 





    सुनियोजित ढंग से कराई गई भारत में एंट्री 





    बताया जा रहा है कि सीमा को भारत में प्रवेश दिलाने से पहले उसकी बकायदा ट्रेनिंग कराई गई। वही ट्रेनिंग जो पाकिस्तान हैंडलर्स उन महिलाओं को देते हैं जिनके जरिए भारत में गैरकानूनी गतिविधियां करानी होती है। माना जा रहा है कि इंडिया में एंट्री कराने सीमा का बकायदा मेकअप भी कराया गया ताकि वह ग्रामीण भारतीय महिला दिखाई दे। फिलहाल एजेंसियां लगातार सीमा से पूछताछ कर रही हैं, माना जा रहा है कि जल्द ही सीमा का मैटर पूरी तरह से साफ हो जाएगा। 





    अलग नाम और अलग DOB वाले डॉक्यूमेंट





    यूपी ATS की छानबीन में सीमा हैदर के पास से अलग-अलग नाम के पासपोर्ट मिले हैं। अलग-अलग DOB वाले डॉक्यूमेंट के साथ एक टूटा मोबाइल भी मिला है। छानबीन से पता चला कि सीमा ने अपनी पाकिस्तान की सिम को तोड़कर फेंक दिया है। साथ ही सारा डेटा भी डिलीट कर दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक भारत आते समय रास्ते में उसने 2 जगह शारजाह और काठमांडू में नए सिम भी खरीदे थे। मोबाइल होते हुए भी सीमा पाकिस्तान से किसी अनजान व्यक्ति के हॉटस्पॉट से सचिन से बात किया करती थी। सचिन के पास से भी एक टूटा फोन मिला है।





    यूपी एटीएस ने सीमा से की पूछताछ





    यूपी ATS ने लगातार दूसरे दिन सीमा और सचिन को अपने साथ सेफ हाउस ले जाकर उनसे पूछताछ की। यूपी ATS को सीमा हैदर के पास से 4 मोबाइल फोन चालू हालत में मिले, इसके साथ ही एक टूटा हुआ फोन भी बरामद हुआ। सीमा हैदर ने पाकिस्तानी नंबर वाले फोन का डेटा डिलीट कर दिया है। डेटा को रिकवर करने की कोशिश की जा रही है।



    Pakistan's Seema Haider पाकिस्तान की सीमा हैदर IB caught lies more revelations will happen soon IB ने पकड़ा झूठ जल्द होंगे और खुलासे