अगर आपके पास भी है ICICI का क्रेडिट कार्ड तो जांच लें कहीं बंद तो नहीं हो गया

देश के प्रमुख प्राइवेट बैंक में से एक ICICI ने 17000 नए कस्‍टमर्स के क्रेडिट कार्ड को ब्‍लॉक कर दिया है। ब्‍लॉक किए गए कार्ड की संख्‍या बैंक के क्रेडिट कार्ड पोर्टफोलियो का लगभग 0.1% है।

author-image
Pratibha ranaa
New Update
ुव
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. प्राइवेट बैंक आईसीआईसीआई ( ICICI ) ने 17000 नए कस्‍टमर्स के क्रेडिट कार्ड को ब्‍लॉक ( Credit Card Block )किए है। हालांकि बैंक इन कस्‍टमर्स को नए क्रेडिट कार्ड जारी कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि बैंक ने नए ग्राहकों के क्रेडिट कार्ड डेटा लीक होने और 'गलत यूजरों' तक पहुंचने के बाद ये फैसला लिया है। 

बैंक ने इसलिए लिया फैसला

बैंक( ICICI Bank ) ने बताया कि जो कार्ड उन्होंने ब्लॉक किए है, उन कार्ड का डेटा लीक हुआ है और गलत यूजर्स तक पहुंचा है। आईसीआईसीआई बैंक के एक प्रवक्ता ने बताया कि पिछले कुछ दिनों में जारी किए गए लगभग 17,000 क्रेडिट कार्ड गलती से हमारे डिजिटल चैनलों में गलत यूजर्स के लिए मैप हो गए थे। इस वजह से इन कार्ड को ब्लॉक कर दिया गया है। हालांकि जिस भी ग्राहक के कार्ड को ब्लॉक किया गया है, उन्हें जल्द ही नए कार्ड जारी किए जाएंगे। बता दें, ब्‍लॉक किए गए कार्ड का नंबर बैंक के क्रेडिट कार्ड पोर्टफोलियो का 0.1% है।

ये खबर भी पढ़िए...निगम का बिल घोटाला : ड्रेनेज नहीं जनकार्य, उद्यान, यातायात विभाग में भी हुआ घोटाला, इन फर्जी कंपनियों की 55 फाइलें

नुकसान पर बैंक देगा उचित मुआवजा 

बैंक ने दावा किया है कि किसी भी वित्तीय नुकसान के मामले में बैंक, ग्राहक को मुआवजा देगा। बता दें, इस पूरे मामले में ICICI बैंक के ग्राहकों ने सोशल मीडिया पर बैंक के आईमोबाइल पे ऐप ( iMobile Pay App) की सुरक्षा के बारे में अपनी आशंकाएं व्यक्त कीं।  यूजर्स ने बताया कि कार्ड नंबर और कार्ड CVV समेत किसी दूसरे के क्रेडिट कार्ड की जानकारी ऐप के अंदर दिखाई दे रही थीं। इन कार्ड की डिटेल तक पहुंचना आसान था। 

 

क्रेडिट कार्ड ICICI Bank Credit Card Block