IDBI में मैनेजर पदों समेत अन्य पदों पर नियुक्तियां, जानें कब लास्ट डेट और कैसे करें अप्लाई

author-image
Ravi Kushwaha
एडिट
New Update
IDBI में मैनेजर पदों समेत अन्य पदों पर नियुक्तियां, जानें कब लास्ट डेट और कैसे करें अप्लाई

BHOPAL.जिन युवाओं को सरकारी नौकरी की तलाश है, उनके लिए खुशखबरी है। भारतीय औद्योगिक विकास बैंक नौकरी निकालने की तैयारी कर रही है। भारतीय औद्योगिक विकास बैंक ने 136 मैनेजर ग्रेड 'बी' समेत अन्य पदों की भर्ती के लिए अधिसूचना प्रकाशित की है। वे उम्मीदवार जो रुचि रखते हैं और इन पदों के लिए सभी पात्रता मानदंड रखते हैं, वे सभी आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार 15 जून 2023 से पहले IDBI की वेबसाइट https://www.idbibank.in/ पर आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए नॉटिफिकेशन देखें, आइए जानते है कितने समय तक आवेदन कर सकते हैं किन-किन पदों पर कितनी वैकेंसी है,फॉर्म प्रक्रिया क्या है.....





आवेदन कैसे करें





इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भारतीय औद्योगिक विकास बैंक की आधिकारिक वेबसाइट https://www.idbibank.in/ पर 15 जून 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।





पदों का नाम







  • मैनेजर ग्रेड 'बी'



  • असिस्टेंट जनरल मैनेजर  (AGM) ग्रेड 'सी'


  • डिप्टी जनरल मैनेजर (DGM) ग्रेड 'डी'






  • शैक्षणिक योग्यता





    IDBI में आवेदन के लिए कैंडिडेट के पास शैक्षणिक योग्यता होना जरूरी है, जिसके अनुसार ही उम्मीदवार नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। भर्ती के लिए बीएससी (आईटी) / बीटेक / बीई / बीसीए / एमसीए होना जरूरी है।





    आवेदन फीस





    एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी वर्ग के लिए आवेदन फीस 200 रूपए देना होंगे, वही अन्य श्रेणी के उम्मीदवार को  1000 रूपए आवेदन फीस देना होगा।





    इस उम्र वर्ग के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं





    किसी भी नौकरी के लिए के लिए सबसे जरुरी होता है उस व्यक्ति की आयु , एक उम्र में ही व्यक्ति की नौकरी पाने का मौका मिलता है। उम्मीदवार की आयु 21 से 45 वर्ष होनी चाहिए।





    कितनी होगी सैलरी?





    सभी पदों के लिए के लिए वेतन का प्रावधान अलग-अलग है, इस भर्ती के लिए उम्मीदवार को हर महीने 98 हजार रूपए  से 1 लाख 55 हजार रूपए तक सैलरी दी जाएगी।





    चयन प्रक्रिया





    कैंडिडेट का सिलेक्शन Document Verification,Group Discussion and /or Personal Interview (PI) में प्रदर्शन के आधार पर होगा।





    इसके अलावा भी कई पदों पर भर्ती निकाली गई है, जिसकी जानकारी आप यहां पढ़ सकते हैं...





    सशस्त्र सीमा बल में 1638 पदों पर भर्ती, कृषि विभाग में कंप्यूटर ऑपरेटर समेत 842 पदों पर नियुक्तियां, NCERT में 347 पदों पर सीधी भर्ती



    Selection Process How to Apply Bank has recruited 136 Manager Grade 'B' and other posts Industrial Development Bank of India चयन प्रक्रिया आवेदन कैसे करें बैंक ने 136 मैनेजर ग्रेड 'बी' समेत अन्य पदों की भर्ती भारतीय औद्योगिक विकास बैंक