श्रीनगर-बारामूला हाईवे पर मिला IED बम, सुरक्षाबलों ने किया डिफ्यूज

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
श्रीनगर-बारामूला हाईवे पर मिला IED बम, सुरक्षाबलों ने किया डिफ्यूज

Baramulla. जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों ने आतंकियों की नापाक साजिश को एक बार फिर से नाकाम कर दिया है। सुरक्षाबलों ने एक तात्कालिक विस्फोटक उपकरण यानी IED का समय पर पता लगाकर उत्तरी कश्मीर में सुरक्षाबलों के काफिले को निशाना बनाने की साजिश को टाल दिया है। सुरक्षाबलों ने बिना किसी नुकसान के सुरक्षित रूप से IED को डिफ्यूज कर दिया। पुतखा इलाके में बारामूला-श्रीनगर हाईवे के किनारे संदिग्ध आतंकियों ने एक आईईडी लगाया था। सुरक्षाबलों को इसकी भनक न लगे इसके लिए IED को एक बॉक्स में छुपा दिया गया था, लेकिन सतर्क रोड ओपनिंग पार्टी ने नियमित गश्त के दौरान इसका पता लगाया।









बारामूला में आतंकियों की साजिश नाकाम





बारामूला-श्रीनगर हाईवे के किनारे IED मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने तुरंत ही उसे निष्क्रिय कर दिया। सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बम निरोधक दस्तों की मदद से IED को निष्क्रिय कर दिया। बारामूला-श्रीनगर राजमार्ग पर संदिग्ध आईईडी का पता चलने के बाद एहतियात के तौर पर घेराबंदी की गई और यातायात को दोनों तरफ से रोक दिया गया था।









IED को सुरक्षित डिफ्यूज किया गया





बारामूला में बम को अलग करने के बाद, मानक संचालन प्रक्रियाओं के अनुसार नियंत्रित विस्फोटक चार्ज का उपयोग करके आईईडी को मौके पर ही सुरक्षित रूप से निष्क्रिय कर दिया गया। पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है ताकि IED रखने वाले आतंकियों का पता लगाया जा सके। एलओसी की ओर सेना के लिए राजमार्ग एक प्रमुख आपूर्ति मार्ग है क्योंकि यह सीमाओं के कुपवाड़ा और हंदवाड़ा दोनों क्षेत्रों को जोड़ता है।



बारामूला Srinagar Baramulla News Baramulla IED Jammu Kashmir IED Jammu-Kashmir LoC Security forces आईईडी IED Defused कश्मीर Srinagar Baramulla Highway Improvised Explosive Device Jammu and Kashmir IED Terrorists जम्मू-कश्मीर बारामूला श्रीनगर हाईवे