टूट गया 'INDIA' गठबंधन? बंगाल में ममता बनर्जी ने अकेले चुनाव लड़ने का किया ऐलान

author-image
Pooja Kumari
New Update
टूट गया 'INDIA' गठबंधन? बंगाल में ममता बनर्जी ने अकेले चुनाव लड़ने का किया ऐलान

BHOPAL. लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी इंडिया गठबंधन को पश्चिम बंगाल में अब जोर का झटका लगा है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की प्रमुख ममता बनर्जी ने एकला चलो का नारा दे दिया है। बता दें कि ममता बनर्जी ने ऐलान किया कि टीएमसी लोकसभा चुनाव में अकेले ही चुनाव मैदान में उतरेगी। ममता के इस ऐलान के साथ ही विपक्षी इंडिया गठबंधन की तस्वीर और भविष्य पर संकट के बादल गहरे हो गए हैं।

ममता बनर्जी ने लिया बड़ा फैसला

ममता बनर्जी ने जब ये ऐलान किया, उपेक्षा का दर्द और तल्खी भी झलकी। उन्होंने कहा कि मैंने जो भी सुझाव दिए, वे सभी नकार दिए गए। इन सबके बाद हमने बंगाल में अकेले जाने का फैसला किया। साथ ही उन्होंने राहुल गांधी का नाम लिए बिना ये भी कहा कि वह पश्चिम बंगाल में यात्रा करने जा रहे हैं, इसकी जानकारी शिष्टाचार के नाते भी उनको नहीं दी गई। ममता बनर्जी ने कहा कि इन सबको लेकर हमसे किसी भी तरह की कोई चर्चा नहीं की गई और ये पूरी तरह से गलत है। टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी कांग्रेस पर जमकर बरसीं और उन पर राहुल गांधी की कल की प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये कहने का भी कोई असर नजर नहीं आया। राहुल गांधी ने यह कहा था कि ममता बनर्जी और नीतीश कुमार समेत अन्य गठबंधन सहयोगियों के प्रमुख नेताओं को भी बुलाया जाएगा।

कांग्रेस 300 सीटों पर चुनाव लड़े

ममता बनर्जी का कहना है कि हमने पहले ही कह रखा है कि कांग्रेस 300 सीटों पर चुनाव लड़े और क्षेत्रीय दलों को अपने क्षेत्र में बीजेपी से मुकाबला करने दिया जाए। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि क्षेत्रीय दल एक साथ रहेंगे लेकिन, यह भी स्पष्ट किया कि अगर वह हस्तक्षेप करेंगे तो इस पर हमें फिर से विचार करना होगा। बता दें कि टीएमसी ने पहले ही कहा था कि वे कांग्रेस को दो सीट देगी। कांग्रेस ने 2019 के लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की 42 में से दो सीटों पर जीत हासिल की थी। पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने इसे लेकर तल्ख बयान दिया था।

India Alliance ममता बनर्जी I.N.D.I.A. गठबंधन Mamta Banerjee Mamta Banerjee will contest elections alone Mamta's new decision ममता बनर्जी अकेले लड़ेंगी चुनाव ममता का नया फैसला