अपडेट-सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य अब बोले- मुझ पर बयान देने वाले धर्म के ठेकेदारों को क्या कहूं, शैतान या जल्लाद

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
अपडेट-सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य अब बोले- मुझ पर बयान देने वाले धर्म के ठेकेदारों को क्या कहूं, शैतान या जल्लाद

NEW DELHI/BHOPAL. रामचरित मानस पर टिप्पणी को लेकर चर्चा में आए सपा एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य ने फिर से विवादित बयान दिया है। उन्होंने 27 जनवरी को ट्वीट किया- अभी हाल ही में मेरे दिए गए बयान पर कुछ धर्म के ठेकेदारों ने मेरी जीभ काटने एवं सिर काटने वालों को इनाम घोषित किया है। अगर यही बात कोई और कहता तो यही ठेकेदार उसे आतंकवादी कहते। अब इन संतों, महंतों, धर्माचार्यों और जाति विशेष लोगों को क्या कहा जाए? महाशैतान या जल्लाद।





मोरबी हादसे की चार्जशीट दायर





गुजरात के मोरबी पुल हादसे मामले में पुलिस ने 1262 पेज की चार्जशीट पेश कर दी है। इस चार्जशीट में पुल का संचालन करने वाली कंपनी ओरेवा ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर जयसुख पटेल को भी आरोपी बनाया गया है। अब जयसुख पटेल पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। जयसुख पटेल घटना के बाद से लापता हैं। गिरफ्तारी के लिए पिछले हफ्ते वारंट जारी किया गया था। जयसुख पटेल ने गिरफ्तारी के डर से कोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी दाखिल की थी। 'अजंता' ब्रान्डनेम से दीवार घड़ियां बनाने के लिए जानी जाने वाली कंपनी ओरेवा ग्रुप को मोरबी में मच्छू नदी पर 100 साल पहले बनाए गए इस पुल का जीर्णोद्धार करने, उसे संचालित करने और रखरखाव करने का ठेका दिया गया था। इसे दोबारा खोले जाने के चार दिन बाद 30 अक्टूबर को यह गिर गया था, हादसे में 135 लोग मारे गए थे।





शहडोल में बंद खदान में 4 युवकों की मौत





शहडोल में एक बंद खदान में 4 युवकों की मौत हो गई। चारों युवक सोहागपुर ईस्टर्न कोल्ड फील्ड लिमिटेड (एसईसीएल) एरिया के अंतर्गत बंद पड़ी धनपुरी भूमिगत खदान (धनपुरी यूजी माइंस) के अंदर कोयला और कबाड़ चोरी करने की नीयत से घुसे थे। बताया जा रहा है कि खदान की जहरीली गैस के कारण युवकों का अंदर ही दम घुट गया। जानकारी लगने के बाद कुछ ही देर में पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी मौके पहुंच गए। 26 जनवरी देर रात से 27 जनवरी सुबह तक पुलिस और कोलियरी की रेस्क्यू टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद शवों को बाहर निकाला। मृतकों की पहचान हजारी कोल (30), कपिल विश्वकर्मा (21), राज महतो (20) और राहुल कोल (23) के रूप में हुई है। मृतक धनपुरी थाना एरिया के रहने वाले थे। हादसे के बाद मृतकों के शव को मेडिकल कालेज शहडोल भेज दिया गया।





खबरें अपडेट हो रही हैं...



Main Incidents in India Political News MP India Big Accidents News Updates News in brief भारत की मुख्य घटनाएं एमपी भारत में राजनीतिक खबरें बड़े एक्सीडेंट्स न्यूज अपडेट्स न्यूज ब्रीफ