Advertisment

न्यूज अपडेट- सिवनी में ट्रेन के इंजन से टकराई ट्रैकमेन ट्रॉली, 3 लोगों की मौत, एमपी विधानसभा का बजट सत्र 27 फरवरी से होगा शुरू

author-image
Atul Tiwari
New Update
न्यूज अपडेट-  सिवनी में ट्रेन के इंजन से टकराई ट्रैकमेन ट्रॉली, 3 लोगों की मौत, एमपी विधानसभा का बजट सत्र 27 फरवरी से होगा शुरू

NEW DELHI/BHOPAL.नए बने रेलवे ट्रैक पर काम करते समय तीन ट्रैकमैन ट्रेन के इंजन की चपेट में आ गए, इस हादसे में तीनों की ही मौत हो गई। वहीं, एक व्यक्ति घायल हो गया। हादसा 30 जनवरी सोमवार शाम ट्रैक पर विद्युतीकरण के काम के दौरान भोमा रेलवे स्टेशन के पास हुआ। हादसे के बाद मौके पर अफसर पहुंच गए हैं। जानकारी के अनुसार शाम में ट्रैकमैन ट्रॉली की मदद से रेलवे लाइन का काम कर रहे थे। इसी दौरान ट्रेन का इंजन आ गया। ट्रैकमैन की ट्रॉली ट्रेन इंजन से टकरा गई। हादसे में एक ट्रैकमैन की मौके पर ही मौत हो गई। तीनों घायलों को अस्पताल ले जाया गया, जहां दो और ट्रैकमैन को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

Advertisment





फरवरी में मध्यप्रदेश विधानसभा का बजट सत्र





मध्यप्रदेश विधानसभा का बजट सत्र 27 फरवरी से शुरू होगा। विधानसभा सचिवालय ने बजट सत्र की अधिसूचना जारी कर दी है। बजट सत्र 27 मार्च तक चलेगा।





नीतीश कुमार के लिए बंद हैं बीजेपी के दरवाजे

Advertisment





बीजेपी का बयान कि भविष्य में पार्टी का दरवाजा नीतीश कुमार के लिए बंद हैं, इस पर बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा कि आगे का चुनाव होगा, तो देखिएगा ये सब लोग बुरी तरह चिंतित हैं। मैं 2020 में मुख्‍यमंत्री नहीं बनना चाहता था, जबर्दस्‍ती पद पर बिठाया गया। अब किसी भी कीमत पर बीजेपी के साथ गठबंधन नहीं करेंगे। सभी विपक्षी दलों को एकजुट करना चाहता हूं, इसमें उनका कोई व्‍यक्तिगत स्‍वार्थ नहीं है।   





नीतीश कुमार ने कहा, हम लोग तो अटलजी को मानने वाले हैं। इसके बाद तो हमने इनका साथ छोड़ दिया था, फिर बाद में हमारे पीछे पड़कर 2017 में हमें अपने साथ मिला लिया। हालांकि, इसके बाद हमें अहसास हो गया था कि ये गलत किया। इसके बाद 2020 में हम मुख्‍यमंत्री बनना नहीं चाहते थे। हमने कहा था कि आपकी सीट     ज्‍यादा हैं, तो आप अपना मुख्‍यमंत्री बनाइए। सरकार बनने के बाद अलग ही खेल देखने को मिला। ये लोग भूल गए हैं, जब हम साथ में थे, तब अल्‍पसंख्‍यकों का भी वोट इनको मिलना शुरू हो गया था। इसके दम पर ही ये काफी सीट जीतने में सफल रहे थे। फिर इसके बाद जब हम इनसे अलग हो गया, तब इनको कितनी सीट मिली थी? हम अटलजी और आडवाणी जी के समय में इनके साथ थे, तब पार्टी का माहौल अलग था। अब तो इन लोगों ने पार्टी को पूरी तरह से बदल दिया है। देखिए, पिछले कुछ समय से देश में क्‍या-क्‍या बदल रहा है।





सुप्रीम कोर्ट में अगले हफ्ते बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर सुनवाई

Advertisment





बीबीसी की डॉक्‍यूमेंटी पर पाबंदी लगाने का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। सुप्रीम कोर्ट में बीबीसी (BBC) की  डॉक्यूमेंट्री पर पाबंदी लगाने के खिलाफ याचिका दायर की गई हैं। वकील मनोहर लाल शर्मा द्वारा दायर की गई इस याचिका में डॉक्‍यूमेंट्री पर पाबंदी लगाने के केंद्र सरकार के फैसले को चुनौती दी गई है। सुप्रीम कोर्ट 6 फरवरी को इस मामले पर सुनवाई करेगा। याचिकाकर्ता वकील एमएल शर्मा ने जल्द सुनवाई की मांग की थी, लेकिन सीजेआई डी वाई चंद्रचूड़ ने कहा कि 6 फरवरी को सुनवाई होगी। इस याचिका में 2002 में गुजरात में हुए सांप्रदायिक दंगों और उसके पहले बाद बनी परिस्थितियों पर बीबीसी की बनाई दो भागों वाली इस विवादास्पद डॉक्यूमेंट्री 'इंडिया: द मोदी क्वेश्चन' पर कथित पाबंदी लगाने के केंद्र सरकार के आदेश को चुनौती दी गई है। याचिकाकर्ता ने इस डॉक्यूमेंट्री पर भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से 21 जनवरी, 2023 को जारी आदेश को मनमाना, दुर्भाग्यपूर्ण और असंवैधानिक बताते हुए रद्द करने का निर्देश देने की मांग की है।





क्रिकेटर मुरली विजय का रिटायरमेंट





भारत के पूर्व ओपनर बैट्समैन मुरली विजय ने 30 जनवरी को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि अब विदेशी लीगों में किस्मत आजमाऊंगा। विजय ने भारत के लिए आखिरी इंटरनेशनल मैच दिसंबर 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में खेला था। उन्होंने 61 टेस्ट, 17 वनडे और 9 टी-20 मैच खेले। विजय ने 61 टेस्ट में 3982 रन, 17 वनडे में 339 रन और नौ टी-20 मैचों में 169 रन बनाए थे। उन्होंने टेस्ट में 12 शतक लगाए थे। टेस्ट में उन्होंने 38.28 के औसत से रन बनाए। विजय का हाईएस्ट स्कोर 167 रन रहा। उन्होंने टेस्ट में 15 फिफ्टी भी लगाई। हालांकि, विजय को वनडे और टी-20 में टेस्ट जैसी कामयाबी नहीं मिली।





खबरें अपडेट हो रही हैं...



 



Main Incidents in India Political News MP India Big Accidents News Updates News in brief भारत की मुख्य घटनाएं एमपी भारत में राजनीतिक खबरें बड़े एक्सीडेंट्स न्यूज अपडेट्स न्यूज ब्रीफ
Advertisment
Advertisment